script

अंजान व्यक्ति को ब्लड डोनेट कर बचाई जान, तारीफ करने वालों की लग गई लाइन

locationफिरोजाबादPublished: Apr 14, 2019 07:32:27 pm

— फिरोजाबाद में एसए ब्लड डोनेटर क्लब और रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा रक्तदान करने को लेकर चलाई जा रही है मुहिम।

Blood Donet

Blood Donet

फिरोजाबाद। जहां मतलब की दुनियां में हर कोई एक दूसरे के खून का प्यासा बना हुआ है। वहीं यहां कुछ युवा ऐसे भी हैं जो दूसरों के जीवन को बचाने के लिए अपना खून दान कर देते हैं। ऐसे युवाओं के जोश को पत्रिका सलाम करता है। ऐसा ही एक मामला रविवार को देखने को मिला। जहां एक व्यक्ति ब्लड के अभाव में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था। वहां एक युवक ने उन्हें ब्लड डोनेट करके उनकी जान बचाने का काम किया।
इनको थी ब्लड की जरूरत
जिला मैनपुरी के कुरावली निवासी करीब 62 वर्षीय अरविंद जैन पुत्र रिषभदास जैन विगत कई दिनों से गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। शहर के यूनिटी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। चिकित्सकों ने उनकी जान बचाने के लिए बी नेगेटिव ब्लड की मांग कर दी। परिजनों ने काफी जगह तलाश की लेकिन ब्लड नहीं मिला। ब्लड न मिलने पर परिवारीजन काफी परेशान हो गए थे।
इनसे किया संपर्क
तभी परिवारीजनों ने एसए ब्लड डोनेटर क्लब व रेड कॉस सोसाइटी के ब्लड डोनेशन संयोजक अमित गुप्ता से सम्पर्क किया। उन्होंने रक्तवीर शहर राहुल मोंटूसे संपर्क किया। वृद्ध की जान बचाने के लिए वह तैयार हो गए और अस्पताल पहुंचकर उन्हें ब्लड डोनेट कर उनीक जान बचाई। उनके इस कार्य को देखकर परिवारीजनों के चेहरे पर जहां खुशी नजर आ रही थी। वहां अस्पताल में मौजूद लोगों ने उनके कार्य की तहेदिल से सराहना की। इस मौके पर रीतेश आर्य, विकास पालीवाल, राहुल चौहान मौजूद रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो