पुलिस ने पकड़ा दूध का टैंकर, अंदर निकली शराब

नारखी थाना क्षेत्र में टैंकर के अंदर छिपाकर रखी गई थीं शराब की पेटियां।

By: अमित शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 11:40 AM IST

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद जिले में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग 29 नवंबर को होनी है। निकाय चुनाव से पहले ही जिले में अवैध शराब आना शुरू हो गई। नारखी के असन में टैंकर के अंदर अवैध रूप से शराब की पेटियां छिपाकर ले जाई जा रही थीं। सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर उन्हें पकड़ लिया। मौके से करीब 63 पेटी हरियाणा की अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब चार से पांच लाख रूपए बताई जा रही है। इससे पहले भी जिले में अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब की पेटियां बरामद की गई हैं।


हरियाणा ब्रांड की यूपी में बिक रही शराब

चुनाव शुरू होते ही फिरोजाबाद में हरियाणा शराब बिकना शुरू हो जाती है। चोरी छिपे ट्रक के जरिए ट्रक जिले में मंगाई जाती हैं। विधानसभा चुनाव में करीब 50 लाख से अधिक की हरियाणा और आंध्र प्रदेश की शराब पुलिस द्वारा पकड़ी गई थी। अब निकाय चुनाव के लिए दूध के टैंकर में ले जाई जा रहीं 63 अंग्रेजी शराब की पेटियों को नारखी पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस को देखकर आरोपी कैंटर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस कैंटर को थाने ले आई। सीओ डाॅ. धर्मेन्द्र कुमार यादव का कहना है कि निकाय चुनाव को लेकर चेकिंग कराई जा रही है। सूचना मिली थी कि अवैध रूप से शराब लाई जा रही है तो कार्रवाई की गई।


करीब पांच लाख रूपए की है शराब

सीओ का कहना है कि पकडी गई शराब की कीमती करीब पांच लाख रूपए हैं। शराब किसकी है और कहां से कहां ले जाई जा रही थी। इसकी जानकारी की जा रही है। फिलहाल कैंटर और शराब की पेटियों को थाने में रखवा दिया गया है। निकाय चुनाव को लेकर चेकिंग शुरू करा दी गई है। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी हाल में दूसरे प्रांत की शराब नहीं बिकन दी जाएगी। रात्रि में शराब की दुकानों पर भी चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। शराब के साथ पकड़े जाने वाले आरोपियों पर भी पुलिस नकेल कसेगी। विधानसभा चुनाव में अवैध शराब के साथ पकड़े गए करीब आधा दर्जन शराब माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा गया है।


हर चौराहा पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

एसएसपी डाॅ. मनोज कुमार का कहना है कि जिले में अवैध रूप से लाई जा रही शराब को जब्त किया जा सके। इसके लिए जिले भर के विभिन्न चैराहों, हाईवे पर चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी सूरत में अवैध शराब बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned