मामूली विवाद में बारातियों को दौड़ाकर पीटा, बचाव करने पहुंची पुलिस के साथ भी कर दी अभद्रता

मामूली विवाद में बारातियों को दौड़ाकर पीटा, बचाव करने पहुंची पुलिस के साथ भी कर दी अभद्रता
shadi

arun rawat | Updated: 26 May 2019, 11:47:18 AM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

— थाना मक्खनपुर क्षेत्र का मामला, सुबह राजीनामा होने के बाद विवाह की रस्में कराई गईं पूरी।

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के मक्खनपुर में शादी समारोह के दौरान उस समय अफरा—तफरी मच गई जब मामूली बात को लेकर गांव वालों ने बारातियों को दौड़ा दिया। उनकी पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी अभद्रता कर दी। पुलिस दूल्हे के पिता को थाने ले आई। जहां दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने के बाद ही शादी की बाकी रस्म पूरी कराई गई।

 

देर रात्रि का मामला
थाना मक्खनपुर क्षेत्र में शनिवार की रात मामूली विवाद को लेकर ग्रामीणों ने बारातियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस से भी अभद्रता कर दी। देर रात पुलिस दूल्हे के पिता समेत कुछ लोगों को थाने ले आई। रविवार सुबह राजीनामा होने के बाद शादी की आगे की रस्में पूरी हुई। मक्खनपुर के बिल्टी गढ़ में प्रेमलता पुत्री मानसिंह की शादी हो रही थी। थाना रसूलपुर के खंजापुर निवासी दूल्हा उमाशंकर पुत्र वीर सिंह बारात लेकर शनिवार की शाम पहुंचा था।

गुलाल फेंकने पर हो गया हंगामा
शादी को लेकर बारातियों को चाय नाश्ता कराया और बारात चढ़ने लगी। दूल्हे के पिता वीर सिंह की मानें तो जब बारात गांव में चढ़ रही थी उसी दौरान एक किशोर ने बारातियों पर गुलाल फेंकना शुरू कर दिया। दूल्हे के ऊपर गुलाल फेंकने से मना किया तो किशोर घर भाग कर चला गया। कुछ बारातियों ने किशोर से कहासुनी कर दी थी। किशोर के परिजन आए और उन्होंने बारातियों से मारपीट शुरू कर दी। दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। बारातियों में चीख-पुकार मच गई।

पुलिस से भी की अभद्रता
बारातियों ने डायल 100 पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोप है पुलिस वालों के साथ भी ग्रामीणों ने अभद्रता कर दी। बारातियों और ग्रामीणों द्वारा पुलिस के साथ कहासुनी करने पर पुलिस दूल्हे के पिता और कुछ लोगों को थाने ले आई। रात भर शादी की रस्में रुकी रही। रविवार सुबह गांव के ही लोगों ने मामले को थाने पर सुलझाया। इसके बाद दूल्हे के पिता समेत लोगों को पुलिस ने छोड़ दिया। पुलिस की देखरेख में ही गांव में सुबह शादी की रस्में पूरी की गई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned