कोरोना रोकने के लिए छोटे से गांव के युवा निभा रहे बड़ी जिम्मेदारी, दीवारों पर लिखे जागरूकता भरे संदेश

- फिरोजाबाद जिले की टूंडला तहसील क्षेत्र के गांव नगला सदा में युवाओं ने की वाल पेंटिंग, कोरोना से बचाव को लेकर दीवारों पर लिखे गए स्लोगन

By: arun rawat

Updated: 27 Mar 2020, 03:40 PM IST

फिरोजाबाद। कोरोना को लेकर पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में गांवों में रह रहे दादा, दादी, काका-काकी, चाचा-चाची को इसके प्रति जागरूक करने के लिए युवाओं की टीम हर घर पर दस्तक दे रही है। ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए युवा दीवारों पर जागरूकता भरे स्लोगन लिख रहे हैं। जिससे लोग अपने घरों से बाहर न निकलें।

छोटे से गांव का मामला
टूंडला तहसील से करीब आठ किलोमीटर दूर स्थिति है ग्राम पंचायत बनकट का मजरा नगला सदा। वैसे तो यह गांव काफी छोटो है लेकिन इस गांव के युवा काफी जागरूक हैं। कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए गांव के युवाओं ने दीवारों पर जागरूकता भरे स्लोगन लिखे जिसमें लिखा कि घरों में रहें स्वच्छ रहें और कोरोना से दूर रहें। मास्क लगाकर रहें मास्क पहनें और अपनी नाक, कान व मुंह को छूने से बचें। बार-बार साबुन से हाथ साफ करें। घर से बाहर न निकलें। खरीददारी करते समय एक-एक मीटर की दूरी बनाए रखें। कोरोना के प्रति जागरूक बनें और गांव में बीमारी फैलने से रोकने में सहयोग करें। युवाओं ने पूरे गांव की दीवारों पर स्लोगन लिखे हैं और पंपलेट चिकपाए हैं। एक जगह बैठने वालों को भी जागरूक कर रहे हैं। युवाओं की टीम सोशल डिस्टेशिंग के बारे में भी लोगों को जागरूक कर रही है।

Corona virus
Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned