scriptफिरोजाबाद में बदल गया मौसम का मिजाज, धूप—छांव के खेल से बढ़ी ठंडक | Weather changes in Firozabad after drizzle | Patrika News

फिरोजाबाद में बदल गया मौसम का मिजाज, धूप—छांव के खेल से बढ़ी ठंडक

locationफिरोजाबादPublished: Jan 29, 2020 11:49:46 am

Submitted by:

arun rawat

— हल्की बूंदाबांदी से कराया सर्दी का अहसास, चार दिन पड़ी तेज धूप के बाद अचानक बदल गया मौसम।

weather

weather

फिरोजाबाद। पांच दिन तेज धूप निकलने के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। सुहागनगरी में धूप और छांव के बीच हल्की बूंदाबांदी ने लोगों को ठंडक का अहसास कराया। बुधवार सुबह से ही चल रहीं ठंडी हवाओं ने लोगों को गर्म कपड़े पहनने को विवश कर दिया। पांच दिन तक लोग गर्मी का अहसास करने लगे थे। सुबह से ही तेज धूप निकल आने के बाद लोग सर्दी जाने की आस लगाए बैठे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
छाए रहे बादल
दिन में कभी आसमान में बादल छा गए तो दूसरे ही पल धूप निकलती रही। यह सिलसिला दिन भर चलता रहा। इससे लोगों को सर्दी का अहसास करते रहे। दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए। लेकिन बीच बीच में धूप भी निकलती रही। शाम को बूंदाबांदी हो गई। तेज बारिश की आशंका से कामकाजी लोग शीघ्रता से अपने घरों का रुख करने लगे। दिन ढलते ढलते बूंदाबांदी के चलते सर्दी बढ़ गई। शहर में अनेक स्थानों पर लोग अलाव जला कर आग तापने बैठ गए। देर रात तक आसमान में बादल छाए हुए हैं। बरसात होने की पूरी संभावना बनी हुई है।
दो दिन से हो रही थी तेज धूप
पिछले दो दिन से तेज धूप पड़ रही थी। मौसम भी खुला हुआ था। दोपहर होते-होते धूप काफी तेज हो जा रही थी। इससे लोग गर्मी महसूस करने लगे थे। हालांकि शाम को मौसम सर्दी का अहसास ताजा कर दे रहा था। मौसम के इस तरह करवट बदलने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। खास तौर से आलू किसान बारिश होने की संभावना से चिंतित हो गए हैं। किसानों का मानना है कि अगर तेज बारिश हुई तो उनकी आलू की फसल को नुकसान हो जाएगा। इस समय अनेक किसान आलू की खुदाई करने में जुटे हुए हैं। बारिश होने पर खुदाई का कार्य नहीं हो सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो