scriptशादी की दावत खाकर सौ से अधिक बाराती फूड प्वाइजनिंग के शिकार, अस्पताल में नहीं बची भर्ती करने को जगह, देखें वीडियो | Wedding feast More than hundred twelfth Victims Food Poisoning | Patrika News

शादी की दावत खाकर सौ से अधिक बाराती फूड प्वाइजनिंग के शिकार, अस्पताल में नहीं बची भर्ती करने को जगह, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Apr 22, 2019 08:48:00 am

— थाना खैरगढ़ फिरोजाबाद के गांव जखारा में आई थी बारात, दावत खाने के बाद एक साथ होते चले गए बीमार, स्वास्थ्य अधिकारियों में मच गया हड़कंप।

Food poisning

Food poisning

फिरोजाबाद। दूषित भोजन करने से शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे सौ से अधिक बाराती फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। एक के बाद एक करके बाराती बीमार होते चले गए। जब इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों को हुई तो खलबली मच गई। आनन—फानन में बारातियों को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां भी सभी के लिए जगह कम पड़ गई। कुछ बारातियों को दूसरी जगह भेजा गया। जहां उनका उपचार शुरू किया गया।
खैरगढ़ थाना क्षेत्र का है मामला
पूरा मामला खैरगढ़ थाना क्षेत्र का है। थाना नारखी क्षेत्र के नगला डूमर हरी नगर से शीलेंद्र पुत्र काशीराम (लोधी) की बारात रविवार रात्रि थाना खैरगढ़ क्षेत्र के जखारा निवासी लाल सिंह के घर आयी थी। जहां विवाह की रश्मों में बारौठी व नाश्ता अच्छे से हुआ। उसके बाद खाने की शुरूआत हुई। खाने के दौरान ही अचानक लोगों बारात में शामिल लोगों, बुजुर्गो व बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी। जिस पर आनन-फानन में उन्हें मेडीकल काॅलेज के ट्रामा सेंटर लाया गया। यहां एकदम से काफी संख्या में लोगों के आने पर एक बेड पर दो दो, वार्डो में भी व्यवस्था की गयी।
पुलिस पहुंची मौके पर
सीएमएस डा. आरके पाण्डेय के अलावा सीओ शिकोहाबाद व पुलिस बल भी मौके पर आ गया। वहीं बारात में शामिल जिन लोगों की तबियत खराब हुई उनका कहना था कि कुछ लड़कों ने पानी में कुछ मिलाया था। तबियत खराब होने पर अस्पताल जाने का प्रयास किया तो लाठी, डंडों के बल पर उन्हें जाने नहीं दिया गया। उन्होंने यूपी 100 को फोन किया और पुलिस के पहुंचने पर उन्हें अस्पताल लाया गया।
रात्रि करीब दो बजे की घटना
सीएमएस डॉ. आरके पांडेय का कहना है कि मध्य रात्रि करीब दो बजे उनके पास खबर आई थी कि फूड प्वायजनिंग का शिकार काफी संख्या में लोग आये हैं। इसके बाद उन्होंने यहां आकर अपनी फिजीशियन डाक्टर्स की टीम को बुलाया। बताया सभी को अच्छे से दवाई दी गई है, हमारे फिजीशियन यहां पर मौजूद हैं। अब सबको राहत है। उन्होंने मरीजों की संख्या करीब 80 बताई है। वहीं पता यह भी चला कि सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित खुद गांव जखारा गये और उन्होंने पानी व अन्य कई सैंपल लिये हैं जिनकी जांच की जा रही हैं। घटना को लेकर गांव में हड़कंप मचा हुआ है।
UP News से जुड़ी hindi news के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो