scriptAFC Asian Cup 2019: यूएई को 4-0 से हराकर कतर फाइनल में, खिताब जीतने के लिए जापान को हराना होगा | AFC Asian Cup 2019: Qatar defeats UAE in semifinal by 4-0 | Patrika News

AFC Asian Cup 2019: यूएई को 4-0 से हराकर कतर फाइनल में, खिताब जीतने के लिए जापान को हराना होगा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2019 11:25:00 am

Submitted by:

Manoj Sharma

यूएई ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया, मगर उसके खिलाड़ी मौकों को गोल में बदलने में कामयाब नहीं हो सके। कतर के हसन इस्माइल ने इंजुरी समय में एक और बेहतरीन गोल दागकर मुकाबला 4-0 से अपनी टीम के नाम कर लिया।

Qatar defeats UAE in Football

AFC Asian Cup 2019: यूएई को 4-0 से हराकर कतर फाइनल में, खिताब जीतने के लिए जापान को हराना होगा

एएफसी एशियन कप के दूसरे सेमीफाइनल में कतर की फुटबाल टीम ने संयुक्त अरब अमीरात को आसानी से 4-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। खिताब जीतने के लिए कतर को फाइनल में जापान को हराना होगा। कतर की टीम पहली बार एएफसी एशियन कप के फाइनल में पहुंची है।
मोहम्मद बिन जायेद स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में कतर के बोएलीम खौखली ने 22वें मिनट, अल्मोएज अली ने 37वें और हसन अल हीदोस ने 80वें मिनट में गोल किए। उधर, हसन इस्माइल ने इंजुरी समय में गोल दागकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।
सेमीफाइल मुकाबले में कतर ने मैच की आक्रामक शुरुआत की। हालांकि 14वें मिनट में बोएलीम खौखली, तारिक सलमान के पास पर मौका चूक गए, लेकिन खौखली ने इसके आठ मिनट बाद ही एक और बेहतरीन मौका बनाया। उन्होंने अकरम हसन अफीफ के पास पर गोल कर कतर को 1-0 की बढ़त दिला दी।
मैच के हाफ टाइम तक कतर की टीम अल्मोएज अली के 37 वें मिनट में किए गोल की मदद से 2-0 की बढ़त ले चुकी थी। अकरम का प्रदर्शन भी इस दौरान प्रशंसनीय रहा।
पहले हाफ में 2-0 से पिछड़ चुकी यूएई के लिए वह क्षण मनोबल गिराने वाला साबित हुआ जब उनके खिलाड़ी इस्माइल मतर को 55वें मिनट में गलत फाउल के लिए येलो कार्ड दिखाया गया। कतर की टीम के करीम बौदिफ को भी 62वें मिनट में येलो कार्ड मिला। यूएई ने इस्माइल मतर को येलो कार्ड मिलने की घटना से उबरने की कोशिश करते हुए दूसरे हाफ में आक्रामक खेल पेशकर कतर को रोकने की कोशिश की। लेकिन कतर के खिलाड़ी गोल दागते रहे। मैच के 80वें मिनट में अकरम के असिस्ट पर हसन अल हीदोस के गोल ने कतर को 3-0 की विशाल बढ़त दिला दी। यूएई ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया, मगर उसके खिलाड़ी मौकों को गोल में बदलने में कामयाब नहीं हो सके। इसके बाद कतर के हसन इस्माइल ने इंजुरी समय में एक और बेहतरीन गोल दागकर मुकाबला 4-0 से अपनी टीम के नाम कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो