scriptएशियन कप : कंगारू का सफर यूएई ने तो द. कोरिया का कतर ने थामा, सेमीफाइनल में दोनों होंगे आमने-सामने | afc asian cup football uae and qatar entered in semifinal | Patrika News

एशियन कप : कंगारू का सफर यूएई ने तो द. कोरिया का कतर ने थामा, सेमीफाइनल में दोनों होंगे आमने-सामने

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2019 03:58:55 pm

Submitted by:

Mazkoor

इसी के साथ सेमीफाइनिस्‍ट की लिस्‍ट पूरी हो गई। पहले सेमीफाइनल में कतर से मेजबान संयुक्‍त अरब अमीरात का सामना होगा तो दूसरे में जापान के सामने ईरान होगा।

afc asian cup

एशियन कप : कंगारू का सफर यूएई ने तो द. कोरिया का कतर ने थामा, सेमीफाइनल में दोनों होंगे आमने-सामने

अबू धाबी : एएफसी एशियन कप में लगातार उलटफेर जारी है। अब मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने एएफसी एशियन कप के क्वार्टर फाइनल में एशिया कप के सबसे बड़े दावेदार बताए जा रहे आस्ट्रेलिया को हरा कर सेमीफाइनल में कदम रखा है। सेमीफाइनल में मेजबान देश का सामना कतर से होगा। कतर भी एशिया कप के प्रबल दावेदारों में से एक और टीम दक्षिण कोरिया को चौंका कर सेमी फाइनल में पहुंचा है। दोनों टीमों ने अपने प्रतिद्वंद्वी टीम को 1-0 के समान अंतर से मात दी है।

मौजूदा चैम्पियन को दी 1-0 से मात
यूएई ने शुक्रवार रात खेले गए मैच में मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को 1-0 से मात दी। टीम के लिए दूसरे हाफ में अली अहमद माबखाउत ने गोल किया। यह अहमद का इस टूर्नामेंट में चौथा गोल था।

कतर ने दक्षिण कोरिया को चौंकाया
अब्दुल अजीज हातिम के इकलौते गोल की बदौलत 2022 फीफा विश्व कप के मेजबान कतर ने सोन ह्यून मिन की दक्षिण कोरियाई टीम को 1-0 से हरा कर अंतिम 4 में प्रवेश किया।
डिफेंसिव मिडफील्डर हातिम ने डी के काफी बाहर से वह भी अपने बांए पैर से एक शानदार किक लगाई, जो दक्षिण कोरिया के गोलकीपर किम स्यूंग ग्यू को छकाते हुए गोल पोस्ट में समा गई। कतर की ओर से 78वें मिनट में दागे गए इस गोल के तुरत बाद दक्षिण कोरिया ने बराबरी का गोल दागा, लेकिन रेफरी ने उसे ऑफ साइड करार दे दिया।

2004 के बाद पहली बार नहीं पहुंच सकी सेमी फाइनल में
दो बार की चैंपियन दक्षिण कोरिया को इस बार भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन 2004 के बाद ऐसा पहली बार हुआ, जब यह टीम एशिया कप में सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई।
एक अन्य सेमीफाइनल में ईरान का सामना सोमवार को जापान से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो