scriptएएफसी एशियन कप : बराबरी की टक्‍कर में इराक-बहरीन को हरा कतर-द.कोरिया पहुंचे क्वार्टर फाइनल में | afc asian cup qatar stuck the iraq entered in quarter final | Patrika News

एएफसी एशियन कप : बराबरी की टक्‍कर में इराक-बहरीन को हरा कतर-द.कोरिया पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2019 07:55:31 pm

Submitted by:

Mazkoor

क्‍वार्टर फाइनल में कतर का मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा।

afc asian cup

एएफसी एशियन कप : बराबरी की टक्‍कर में इराक-बहरीन को हरा कतर-द.कोरिया पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

अबू धाबी : संयुक्‍त अरब अमीरात में खेले जा रहे एएफसी एशियन कप 2019 मैच के अंतिम 16 मुकाबले में कतर ने 2007 के विजेता इराक को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टर फाइनल में उसका सामना दक्षिण कोरिया की टीम से होगा।
दक्षिण कोरिया ने बहरीन के खिलाफ अतिरिक्‍त समय तक गए एक कड़े मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल कर अंतिम-8 में जगह बनाई। उसने लगातार सातवीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है।
अंतिम समय में किए गए गोल से कतर ने हासिल की फतह
कतर और इराक का मुकाबला काफी कांटे का रहा। कतर के लिए इस मैच में उसके डिफेंडर बासम अल-रावी ने मैच का इकलौता गोल किया और मैच को अपने देश के पक्ष में कर दिया। रावी ने यह गोल मैच के तय समय के समाप्त होने से केवल दो मिनट पहले किया था। एशियन कप क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को जायद स्पोट्स सिटी स्टेडियम में कतर का सामना दक्षिण कोरिया से होगा।
बहरीन को हराने में कोरिया के बहे पसीने
पहले हॉफ में कोरिया का दबदबा रहा, लेकिन वह हर बार बहरीन के रक्षकों को छकाने में कामयाब रहा। हॉफ टाइम से मात्र दो मिनट पहले कोरिया के फॉरवर्ड ह्वांग ही चांग ने गोल कर टीम को आगे कर दिया, लेकिन हॉफ टाइम के बाद मात्र 7 मिनट के भीतर बहरीन ने बराबरी का गोल दाग दिया। उसकी तरफ से स्‍कोर करने वाले थे- मोहम्‍मद अह रोमाही। इसके बाद पूरे मैच के दौरान कोरिया का दबदबा बना रहा। उसने 73 प्रतिशत समय तक गेंद अपने पास रखी, लेकिन वह गोल करने में सफल नहीं हो सकी। अतिरिक्‍त समय 17वें मिनट में स्‍थानापन्‍न के रूप में मैदान पर आए कोरियाई रक्षक किम जून सू ने हेडर के जरिये गोल दाग कर दक्षिण कोरिया को विजय दिला दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो