येदेर की बदौलत 60 साल बाद चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में सेविला

येदेर की बदौलत 60 साल बाद चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में सेविला

Siddharth Rai | Publish: Mar, 14 2018 04:09:34 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 05:21:05 PM (IST) फ़ुटबॉल

सेविला ने मंगलवार रात को खेले गए चैम्पियंस लीग अंतिम-16 दौर के दूसरे चरण के मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से मात दी।

नई दिल्ली। बेन येदेर की ओर से किए गए दो गोल के दम पर सेविला फुटबाल क्लब ने 60 साल बाद चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर फुटबाल के इतिहास में एक नया पन्ना दर्ज कर लिया है। सेविला ने इसके साथ ही अपने क्लब अध्यक्ष जोस कास्त्रो की उम्मीद को भी पूरा कर दिया।

पहला हाफ दोनों टीमों के बीच गोल रहित रहा
समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, सेविला ने मंगलवार रात को खेले गए चैम्पियंस लीग अंतिम-16 दौर के दूसरे चरण के मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से मात दी। इससे पहले, दोनों टीमों के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले चरण का मैच गोलरहित रहा था। ओल्ड ट्रेफोर्ड में मंगलवार रात खेले गए मैच का पहला हाफ दोनों टीमों के बीच गोल रहित रहा।

क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली

इसके बाद, दूसरे हाफ में 74वें मिनट में येदेर ने गोल कर सेविला का खाता खोला। इसके चार मिनट बाद येदेर ने एक गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। रोमेलु लुकाकु ने 84वें मिनट में युनाइटेड के लिए गोल कर स्कोर 1-2 किया, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था। सेविला ने इसके तहत युनाइटेड से 2-1 से जीत हासिल कर चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

शाख्तार को हरा क्वार्टर फाइनल में रोमा
वहीं एदिन जेको की ओर से किए गए गोल के दम पर रोमा फुटबाल क्लब ने शाख्तार डोनेत्स्क को 1-0 से मात देकर चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पहले चरण में शाख्तार ने रोमा क्लब को 2-1 से हराया था। दोनों चरणों का औसतन परिणाम 2-2 से बराबर रहा, लेकिन पहले मैच में सेनगिज अंडर के अवे गोल से इटली क्लब ने अंतिम-8 में जगह बनाई।

10 साल बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया
समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत के दम पर रोमा क्लब ने करीब 10 साल बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। दोनों टीमों के बीच स्टाडियो ओलम्पिको स्टेडियम में मंगलवार रात खेले गए मैच का पहला हाफ गोलरहित रहा। इसके बाद, दूसरे हाफ में जेको ने 52वें मिनट में ही रोमा के लिए गोल किया और उसे 1-0 से आगे कर दिया। रोमा ने अपने मजबूत डिफेंस के दम पर शाख्तार को गोल करने का मौका नहीं दिया और अंत में 1-0 से ही मैच अपने नाम कर लिया।

Ad Block is Banned