Intercontinental Cup-सात जुलाई को इंटरकॉटिनेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट होगा शुरू, भारत है खिताब का दावेदार

Intercontinental Cup-सात जुलाई को इंटरकॉटिनेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट होगा शुरू, भारत है खिताब का दावेदार

| Updated: 10 Jun 2019, 07:40:06 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • इंटरकॉटिनेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा
  • 7-18 जुलाई तक चार टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट
  • टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 18 जुलाई को होगा

 

 

नई दिल्ली। देश में फुटबॉल खेल के चाहने वालों को 7-18 जुलाई चार टीमों के बीच अच्छे खेल की दावत मिलने वाली हैै। अहमदाबाद के ईकेए एरेना में 7 जुलाई को इंटरकॉटिनेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज होगा। 7 जुलाई से शुरू होकर ये टूर्नामेंट 18 जुलाई तक चलेगा। इस टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन भारत ताजिकिस्तान से भिड़ेगा। 13 जुलाई को भारतीय फुटबॉल टीम का जहां उत्तर कोरिया खेलेगी, वहीं 16 जुलाई को सीरिया से सामना होगा।

फाइनल मुकाबला 18 जुलाई को होगा

भारतीय फुटबॉल को चलाने वाली संस्था अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने आज इस टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया है। किंग्स कप के बाद खेलेे जाने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 18 जुलाई को होगा।

टूर्नामेंट में चार टीमों में होगी खिताब के लिए जंग

किंग्स कप में तीसरे नंबर पर रही टीम इंडिया के अलावा इस टूर्नामेंट में उत्तर कोरिया, ताजिकिस्तन और सीरिया की टीमें शामिल हो रही हैं। राउंड रोबिन लीग से जीतकर आगे निकलने वाली टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल में खिताब की जंग होगी।

अपनी मेजबानी का भारत को होगा फायदा

फीफा रैंकिंग के हिसाब से देखे तो 83 वीं रैंकिंग के साथ सीरिया इस टूर्नामेंट में फेवरेट टीम के रुप में शामिल हो रही है, भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले टूर्नामेंट 101वीं रैंकिंग के साथ भारत सेकेंड फेवरेट है। माना जा रहा है कि भारत को टूर्नामेंट में अपने क्रॉउड के सामने खेलने का भी फायदा मिल सकता है। इस टूर्नामेंट में खेलने वाली ताजिकिस्तन फीफा रैंकिंग में 120 वें नंबर है, वहीं उत्तर कोरिया 121 वें नबर पर है।

पिछली बार भारत ने जीता था खिताब

पिछली साल केन्या को हराकर टीम इंडिया ने इंटरकांटिनेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था।

इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा कीवी टीम और और चीनी ताइपे की टीम भी शामिल हुई थी।

कार्यक्रम :

7 जुलाई : भारत बनाम ताजिकिस्तान

8 जुलाई: सीरिया बनाम उत्तर कोरिया

10 जुलाई: ताजिकिस्तान बनाम सीरिया

13 जुलाई: भारत बनाम उत्तरर कोरिया

15 जुलाई: उत्तर कोरिया बनाम ताजिकिस्तान

16 जुलाई: भारत बनाम सीरिया

18 जुलाई: फाइनल

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned