scriptकतर फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 मेरा अंतिम होगा: लियानल मेसी | Patrika News

कतर फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 मेरा अंतिम होगा: लियानल मेसी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2022 07:58:39 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

21 नवंबर से कतर में फुटबॉल वर्ल्ड कप खेला जाएगा। सभी की नजरें एक बार फिर अर्जेटीना के कप्तान लियोनल मेसी के ऊपर होंगी। वर्ल्ड कप से पहले मेसी ने अपने फैंस को निराश कर दिया है। मेसी का कहना है कि ये उनका अंतिम वर्ल्ड कप होगा।

लियोनल मेसी

लियोनल मेसी

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 की शुरूआत 21 नवंबर से होगी। 18 दिसंबर तक इस टूर्नामेंट का आयोजन कतर में होगा। इस बार 32 टीमें वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी। सभी की नजरें एक बार फिर लियोनल मेसी की अर्जेटीना और रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम पर होंगी। अभी वर्ल्ड कप को शुरू होने में एक महीने से ज्यादा का समय है। इससे पहले ही मेसी के फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। मेसी ने ऐलान कर दिया है कतर वर्ल्ड कप उनका अंतिम होगा। यानी की आगे से वो वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उन्होंने ये नहीं बताया कि इसके बाद वो फुटबॉल खेलते रहेंगे या नहीं लेकिन वर्ल्ड कप में अगली बार से मेसी का जलवा देखने को नहीं मिलेगा।

फुटबॉल की दुनिया में मेसी का जलवा

मेसी के रहते हुए अर्जेटीना कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई। हर बार उम्मीद की जाती है लेकिन टीम अंत में फेल हो जाती है। मेसी का भी वर्ल्ड कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। अगर इंटरनेशनल की बात करें तो मेसी पिछले साल कोपा अमेरिका में ही अपनी टीम को जीत दिला पाए थे। अर्जेटीना ने फाइनल में ब्राजील को हराया था। मेसी कप्तानी में टीम साल 2014 के फाइनल में पहुंची थी और जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था।

इंटरनेशनल में अभी तक अर्जेंटीना के लिए 114 गोल मेसी दाग चुके हैं। मेसी का फुटबॉल की दुनिया में बहुत बड़ा नाम हैं। मेसी सात पार रिकॉर्ड बेलोन डी’ओर का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। बार्सिलोना के लिए उन्हें कई गोल दागे और कुल 35 ट्रॉफियां अपने नाम की।


लियोनल मेसी का बड़ा ऐलान

अर्जेटीना के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट सेबिस्टियन विगनोलो से बातचीत करते हुए मेसी ने कहा, ये मेरा अंतिम वर्ल्ड कप होगा। मैंने निर्णय ले लिया है। मैं इस बार वर्ल्ड कप का इंतजार कर रहा हूं। देखते हैं कि क्या होता है। ये मेरा अंतिम वर्ल्ड कप होगा और कैसा जाएगा देखने वाली बात होगी।
मेसी ने आगे कहा, हमारी टीम का मोमेंटम इस समय अच्छा चल रहा है। हमारा टीम बहुत ही मजबूत है लेकिन वर्ल्ड कप में कुछ भी हो सकता है। सभी मैच बहुत मुश्किल होंगे। इस वजह से ही वर्ल्ड कप बहुत स्पेशल होता है। कोई भी टीम फेवरेट नहीं होती है। यहां कुछ भी हो सकता है। आप जो उम्मीद करते हैं वो यहां नहीं होता है।
https://twitter.com/PolloVignolo?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो