scriptधोनी की राह पर अर्जेंटीना के कप्तान मेसी, FIFA WC की तैयारियों पर दिया बयान | Argentinan captain Lionel Messi coping Dhoni Style for FIFA WC 2018 | Patrika News

धोनी की राह पर अर्जेंटीना के कप्तान मेसी, FIFA WC की तैयारियों पर दिया बयान

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2018 07:05:57 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फीफा विश्व कप की तैयारियों में जुटी अर्जेंटीना की टीम के कप्तान लियोनेल मेसी ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है।

messi

धोनी की राह पर अर्जेंटीना के कप्तान मेसी, FIFA WC की तैयारियों पर दिया बयान

नई दिल्ली। ‘महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी’ ये वो विषय है जिस पर कोई रिसर्चर यदि रिसर्च करे तो न मालुम कितनी किताबे लिखी जा सकती है। धोनी ने अपनी कप्तानी में जिस तरह से भारतीय टीम को कामयाबी की बुंलदियों पर पहुंचाया, वो अपने आप में मिसाल है। इंडियन प्रीमियर लीग में भी धोनी ने अपना सिक्का जमा कर रखा है। वो आईपीएल के सबसे सफल कप्तान माने जाते है। उनकी कामयाबी के पीछे जो सबसे बड़ी वजह सामने आती है, वो उनका शांत व्यवहार है। चाहे परिस्थिति कैसी भी हो, धोनी बेहद शांति के साथ मजबूत निर्णय़ लेते है। जो विपक्षी टीम को चौका जाता है। इसी कारण धोनी को कूल कप्तान भी कहा जाता है। अब धोनी की कप्तानी के इसी स्टाइल को अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी फॉलो करने वाले है।

फीफा विश्व कप में दिखेगा नजारा-
मेसी के इस नए रूप का नजारा फीफा विश्व कप में देखने को मिलेगा। जहां उनपर टीम को चैंपियन बनाने का दवाब होगा। इसकी तैयारी में जुटी अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने बड़ा बयान दिया है। मेसी ने कहा है कि उन्हें अपनी टीम पर भरोसा है और वह शांत स्वभाव से टूर्नामेंट में भाग लेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह खिताबी जीत की गारंटी नहीं ले सकते क्योंकि उनका मानना है कि केवल वे ही यहां सर्वश्रेष्ठ नहीं है बल्कि और भी टीमें टक्कर में हैं।

मैच दर मैच खेलेगी टीम-
मेसी ने एक टेलीविजन को दिए साक्षात्कार में कहा कि हमें अपनी पूरी क्षमता और अनुभव के साथ खेलना होगा, लेकिन शांति के साथ। हम यह नहीं जता सकते कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं और खिताब जीतेंगे क्योंकि वास्तव में ऐसा नहीं है। कप्तान ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण यह है कि हम मैच दर मैच अपना ध्यान लगाएं और 16 जून को आइसलैंड के साथ होने वाले पहले मैच को जीतने पर ध्यान दें।

21 को है पहला मैच-
मेसी ने कहा कि विश्व कप में जीत के साथ आगाज करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि शांत रहने से आपको अन्य टीमों के साथ मुकाबला करने में आसानी होगी। यह ग्रुप आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि अर्जेटीना 21 जून को क्रोएशिया और 26 जून को नाइजीरिया के साथ होने वाले मैचों में भी शांत स्वभाव के साथ उतरेगा।

इरादा बता रहा है-
कप्तान ने कहा कि इसे लेकर ईमानदार रहना है। यहां पर कई सारी टीमें हैं जो हमसे अच्छे हैं। इसे लेकर हमें वास्तविक रहना होगा। मेसी ने अपने इस इंटरव्यू में ये तो नहीं कहा कि वे धोनी को फॉलो करेंगे, लेकिन उनकी बातें ये बताने को काफी है, उनका इरादा क्या है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो