स्पेनिश लीगः बार्सिलोना ने एटलेटिको मैड्रिड को हराया

  • बार्सिलोना का चैम्पियन बनना लगभग तय।
  • 73 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर है बार्सिलोना।
  • एटलेटिको टीम 62 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर।

By: Manoj Sharma Sports

Published: 07 Apr 2019, 05:29 PM IST

बार्सिलोना। स्पेनिश लीग के 31वें दौर के मैच में एफसी बार्सिलोना ने एटलेटिको मैड्रिड को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से हरा दिया।

बार्सिलोना टीम मौजूदा चैम्पियन है और अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप ही प्रदर्शन भी कर रही है।

तालिका में पहले पायदान पर काबिज बार्सिलोना के 73 अंकों हो गए हैं। वहीं एटलेटिको टीम 62 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

वैसे इस अहम जीत ने 2018-19 सीजन में भी बार्सिलोना का चैम्पियन बनना लगभग तय कर दिया है।

दोनों टीमों के बीच पहले हाफ में कड़ी टक्कर देखने को मिली। मेहमान टीम ने बेहतरीन डिफेंस किया। मैच के 29वें मिनट में कोस्टा को रेड कार्ड मिलने के बावजूद एटलेटिको ने बार्सिलोना को गोल नहीं करने दिया।

दूसरे हाफ में शुरुआत से ही बार्सिलोना ने आक्रामक रुख अपनाया। मेजबान टीम ने लगातार एटलेटिको के डिफेंस पर दबाव बनाया और कई मौको पर उसे भेदने में भी कामयाब रहे। हालांकि, शानदार फार्म में चल रहे गोलकीपर जान ओब्लाक ने अपनी टीम को मुकाबले में पिछड़ने नहीं दिया।

मैच के 85वें मिनट में स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने 25 गज की दूरी से दमदार गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

इसके एक मिनट बाद, महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी गेंद लेकर 18 गज के बॉक्स में दाखिल हुए और गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

अगर बार्सिलोना की टीम इस सीजन खिताब जीतने में कामयाब हो पाती है तो पिछले सात वर्षो में यह उसका पांचवा खिताब होगा।

इस मुकाबले के 28वें मिनट में स्ट्राइकर एटलेटिको के स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा को रेड कार्ड मिला जिसके बाद मेहमान टीम को 10 खिलाड़ियों से ही खेलना पड़ा। कोस्टा ने रेफरी के निर्णय पर नाराजगी जाहिर की जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned