script

कोपा डेल रे के फाइनल में बार्सिलोना का मुकाबला वालेंसिया से, 25 मई को होगा मैच

Published: Mar 01, 2019 12:45:35 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– इससे पहले बुधवार को बार्सिलोना ने रियल मेड्रिड को 3-0 से हराकर लगातार छठे साल कोपा डेल रे फाइनल में प्रवेश कर लिया था।

barcelona vs valencia

barcelona vs valencia

नई दिल्ली। कोपा डेल रे के फाइनल मुकाबले के लिए दो टीमें तय हो गई हैं। फाइनल में स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना का मुकाबला वालेंसिया से होगा। गुरुवार को हुए मुकाबले में वालेंसिया ने रियल बेतिस को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। अब टूर्नामेंट का फाइनल मैच 25 मई को खेला जाएगा।

– ऑन-लोन पेरिस सेंट-जर्मेन फॉरवर्ड जेसे रोड्रिग्ज इंटरवल से 6 मिनट पहले बेतिस के लिए शुरुआती गोल करने के करीब पहुंचे, लेकिन विपक्षी टीम के गोलकीपर ने गोल होने से बचा लिया। मार्सेलिनो के वेलेंसिया ने 56 वें मिनट में पहला गोल किया।

– इससे पहले बुधवार को बार्सिलोना ने रियल मेड्रिड को 3-0 से हराकर लगातार छठे साल कोपा डेल रे फाइनल में प्रवेश कर लिया था। चार बार की चैम्पियन बार्सिलोना के लिए सुआरेज के अलावा रियल मेड्रिड के राफाइल वारेन ने एक आत्मघाती गोल किया।

– दोनों टीमों के बीच का मैच ‘एल-क्लासिको’ के नाम से प्रसिद्ध है। सेमीफाइनल के दूसरे लेग में रियाल के होमग्राउंड सैंटियागो बर्नबेऊ में बार्सिलोना के लिए लुईस सुआरेज मैच के हीरो रहे। उन्होंने 50वें मिनट में मैच का पहला गोल किया। इसके बाद 73वें मिनट पेनल्टी पर गोल किया। रियाल के राफेल वरान ने 69वें मिनट में आत्मघाती गोल किया।

– सुआरेज के अलावा रियल मेड्रिड के राफाइल वारेन ने एक आत्मघाती गोल किया। बार्सिलोना और रियल मेड्रिड ने सेमीफाइनल के पहले लेग में 1-1 का ड्रॉ खेला था।

बार्सिलोना लगातार पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने का प्रयास कर रही है। उसने कुल मिलाकर 30 बार यह प्रतियोगिता जीती है।

ट्रेंडिंग वीडियो