scriptएएफसी यू-23 क्वालिफायर्स से पहले कतर के खिलाफ दोस्ताना मैच से खुद को परखेगा भारत | Before u 23 football afc qualifiers india play with qatar u 23 team | Patrika News

एएफसी यू-23 क्वालिफायर्स से पहले कतर के खिलाफ दोस्ताना मैच से खुद को परखेगा भारत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2019 06:17:10 pm

Submitted by:

Mazkoor

कोच ने कहा फिटनेस अहम
22 मार्च से रूस में होगा क्वालिफायर्स
कोच परेरा के निर्देशन में खेलेगा भारत

क्वालिफायर्स

एएफसी यू-23 क्वालिफायर्स से पहले कतर के खिलाफ दोस्ताना मैच से खुद को परखेगा भारत

नई दिल्ली : एएफसी अंडर-23 क्वालिफायर्स का अभियान शुरू होने से पहले भारतीय फुटबॉल टीम दोहा के कतर में इस देश के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। टीम के कोच डेरिक परेरा ने कहा कि टीम के पास क्वालिफायर्स से पहले खुद को आंकने का यह बेहतरीन मौका है। यह मैच दोहा के एस्पायर एकेडमी ग्राउंड पर रात साढ़े नौ बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होगा।

22 मार्च से रूस में होगा क्वालिफायर्स
क्वालिफायर्स टूर्नामेंट में भारत के ग्रुप में उज्बेकिस्तान, ताजिकिस्तान और पाकिस्तान की टीम शामिल है। यह टूर्नामेंट 22 मार्च से रूस में शुरू होगा। कोच परेरा ने कहा कि हमें कतर के खिलाफ मुकाबले से हमें यह पता चलेगा कि हमारी वास्तविक स्थिति क्या है और किन-किन क्षेत्रों अभी और काम करना है। हमारा पूरा ध्यान अच्छे संयोजन और खेल के तरीके को खोजने पर लगा है।

फिटनेस होगा अहम
कोच ने माना कि 23 में से 11 खिलाड़ियों के चयन में फिटनेस सबसे अहम मापदंड होगा। उन्होंने कहा कि मॉर्डन फुटबॉल का सबसे अहम हिस्सा फिटनेस है। हमें आक्रामक और रक्षात्मक रूप से 90 मिनट तक मैदान पर रहना है। फिटनेस पर जोएल कार्टर अच्छा काम कर रहे हैं। वह सीनियर टीम के अपने अनुभवों का भी उपयोग कर रहे हैं। वह लड़कों को फिट रखने में मदद कर रहे हैं।

कतर के खिलाफ मैच कठिन होगा
मुख्य कोच ने कहा कि कतर के खिलाफ होने वाले मैच बहुत कठिन होगा। ऐसे ही वह मौजूदा एशियन चैम्पियन नहीं हैं। उनकी अंडर-23 टीम के कई खिलाड़ी एशियन कप में खेल चुके हैं और वे 2022 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीम के अहम हिस्सा होंगे। उनकी टीम तकनीकी और शारीरिक रूप से बेहद मजबूत है और हमें उनके खिलाफ सावधान रहना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो