एएफसी यू-23 क्वालिफायर्स से पहले कतर के खिलाफ दोस्ताना मैच से खुद को परखेगा भारत

एएफसी यू-23 क्वालिफायर्स से पहले कतर के खिलाफ दोस्ताना मैच से खुद को परखेगा भारत

Mazkoor Alam | Publish: Mar, 11 2019 06:15:41 PM (IST) | Updated: Mar, 11 2019 06:17:10 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • कोच ने कहा फिटनेस अहम
  • 22 मार्च से रूस में होगा क्वालिफायर्स
  • कोच परेरा के निर्देशन में खेलेगा भारत

नई दिल्ली : एएफसी अंडर-23 क्वालिफायर्स का अभियान शुरू होने से पहले भारतीय फुटबॉल टीम दोहा के कतर में इस देश के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। टीम के कोच डेरिक परेरा ने कहा कि टीम के पास क्वालिफायर्स से पहले खुद को आंकने का यह बेहतरीन मौका है। यह मैच दोहा के एस्पायर एकेडमी ग्राउंड पर रात साढ़े नौ बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होगा।

22 मार्च से रूस में होगा क्वालिफायर्स
क्वालिफायर्स टूर्नामेंट में भारत के ग्रुप में उज्बेकिस्तान, ताजिकिस्तान और पाकिस्तान की टीम शामिल है। यह टूर्नामेंट 22 मार्च से रूस में शुरू होगा। कोच परेरा ने कहा कि हमें कतर के खिलाफ मुकाबले से हमें यह पता चलेगा कि हमारी वास्तविक स्थिति क्या है और किन-किन क्षेत्रों अभी और काम करना है। हमारा पूरा ध्यान अच्छे संयोजन और खेल के तरीके को खोजने पर लगा है।

फिटनेस होगा अहम
कोच ने माना कि 23 में से 11 खिलाड़ियों के चयन में फिटनेस सबसे अहम मापदंड होगा। उन्होंने कहा कि मॉर्डन फुटबॉल का सबसे अहम हिस्सा फिटनेस है। हमें आक्रामक और रक्षात्मक रूप से 90 मिनट तक मैदान पर रहना है। फिटनेस पर जोएल कार्टर अच्छा काम कर रहे हैं। वह सीनियर टीम के अपने अनुभवों का भी उपयोग कर रहे हैं। वह लड़कों को फिट रखने में मदद कर रहे हैं।

कतर के खिलाफ मैच कठिन होगा
मुख्य कोच ने कहा कि कतर के खिलाफ होने वाले मैच बहुत कठिन होगा। ऐसे ही वह मौजूदा एशियन चैम्पियन नहीं हैं। उनकी अंडर-23 टीम के कई खिलाड़ी एशियन कप में खेल चुके हैं और वे 2022 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीम के अहम हिस्सा होंगे। उनकी टीम तकनीकी और शारीरिक रूप से बेहद मजबूत है और हमें उनके खिलाफ सावधान रहना होगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned