scriptAsia Cup Football : भारत के दूसरे दौर में पहुंचने के मौके 50-50 | Bhutia says there si 50-50 chance of India reaching the next level | Patrika News

Asia Cup Football : भारत के दूसरे दौर में पहुंचने के मौके 50-50

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 02:10:01 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

संयुक्त अरब अमीरात में इस साल एएफसी एशियाई कप टूर्नामेंट का आयोजन होगा, जिसमें छह जनवरी को थाईलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से भारतीय टीम आगाज करेगी।

नई दिल्ली। भारत की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया का मानना है कि टीम के एएफसी एशियाई कप के दूसरे दौर में पहुंचने के मौके 50-50 हैं। संयुक्त अरब अमीरात में इस साल एएफसी एशियाई कप टूर्नामेंट का आयोजन होगा, जिसमें छह जनवरी को थाईलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से भारतीय टीम आगाज करेगी।

इस टूर्नामेंट में सुनील छेत्री के नेतृत्व में भारतीय टीम के अवसरों के बारे में पूछे जाने पर भूटिया ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि भारतीय टीम को जिस ग्रुप में शामिल किया गया है, वह अच्छा है। इसमें थाईलैंड, मेजबान टीम और बेहरीन शामिल हैं।”भूटिया ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि भारत के इस टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचने के मौके 50-50 हैं। यह सब अधिकतम रूप से खिलाड़ियों द्वारा की जाने वाली कड़ी मेहनत पर और थोड़ा बहुत भाग्य पर निर्भर करता है।”

उन्होंने कहा, “मैं टीम से आग्रह करता हूं कि वह इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे और वहां के वातावरण में खेलने तथा ऐसे टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का आनंद ले।” भूटिया ने कहा कि उनके समय की तुलना में वर्तमान में भारतीय टीम के खेल में रणनीतिक रूप से बदलाव देखने को मिला है। उन्होंने कहा, “खिलाड़ी अब अधिक रणनीतिक रूप से सक्रिय रहने लगे हैं और उन्हें टीम में व्यक्तिगत रूप से अपनी जिम्मेदारी का बखूबी एहसास है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो