scriptOMG: इस अनोखी शर्त के कारण ब्राजील के स्टार फुटबालर ने छोड़ दिया फीफा U 17 वर्ल्ड कप | brazil star player vinicius junior will not play world cup | Patrika News

OMG: इस अनोखी शर्त के कारण ब्राजील के स्टार फुटबालर ने छोड़ दिया फीफा U 17 वर्ल्ड कप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2017 11:45:51 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

ब्राजील के स्टार फुटबालर विनिशियल जूनियर भारत में होने वाले फीफा अंडर 17 विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

vinicius junior

नई दिल्ली। भारत में फीफा का सबसे बड़ा आयोजन पहली बार होने जा रहा है। 6 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक चलने वाले वर्ल्ड कप में दुनिया की 24 टीमें शामिल हो रही है। मुकाबला के शुरू होने से पहले ही फुटबाल की पूर्व चैंपियन टीम ब्राजील के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार फुटबालर विनिशियस जूनियर एक अनोखी शर्त के कारण इसमें भाग नहीं ले पाएंगे। बता दें कि ब्राजील का पहला मैच 7 अक्टूबर को होना है।

कोपा डी ब्रासिल में खेलते है विनिशियस
ब्राजील के स्टार फुटबालर विनिशियस जूनियर विश्व प्रसिद्ध लीग कोपा डी ब्रासिल में खेलते है। फ्लेमिंगो के स्टार फुटबालर विनिशियस जूनियर के भारत में खेलने की उम्मीद तब धुमिल हो गई जब उनकी टीम कोपा डी लीग का फाइनल मुकाबला जीत पाने में नाकाम रही।

vinicius junior

क्या थी अनोखी शर्त
विनिशियस ने अपने क्लब फ्लेमिंगो के साथ करार किया था कि यदि वे टीम को कोपा डी का चैंपियन बनवा देते है, तभी भारत में होने वाले फीफा अंडर 17 विश्व कप में भाग लेने जाएगे। विनिशियस ऐसा कर पाने में नाकाम रहे। उनकी टीम फ्लेमिंगो फाइनल मैच में हार गई। लिहाजा अब विलिशियम भारत नहीं आएंगे।

टीम के कोच नाराज
टीम के प्रदर्शन के बाद विनिशियस के फैसले के कोच रेइनाल्डो रूएडा नाराज बताए जा रहे हैं। हालांकि रूएडा ने कहा कि हम विनिशियस के लिए अच्छा चाहते हैं, लेकिन उन्होंने इंटरनेशनल टीम की तैयारियों के लिये आयोजित कैम्प में भाग नहीं लिया था। वह वहां जा कर टीम की मदद कर सकते थे, लेकिन विनिशियस स्थिति का सम्मान कर रहे हैं।

ग्रुप डी में ब्राजील की टीम
फीफा अंडर-17 में ब्राजील ग्रुप डी में है। ग्रुप डी में ब्राजील के साथ स्पेन, उत्तर कोरिया और नाइजर की टीम शामिल हैं। इस महामुकाबले में ब्राजील की टीम अपनी शुरुआत स्पेन के खिलाफ 7 अक्टूबर को करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो