scriptकवानी 100 गोल क्लब में शामिल | Cavani in 100 goals club | Patrika News

कवानी 100 गोल क्लब में शामिल

Published: Dec 01, 2016 02:19:00 pm

Submitted by:

इस वर्ष मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हो गए टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी इब्राहिमोविच हालांकि अभी भी कवानी से आगे हैं जिन्होंने क्लब के लिए 156 गोल दागे और चार खिताब जीतने में टीम में अहम भूमिका निभाई।

Edinson Cawani

Edinson Cawani

पेरिस। उरूग्वे के एडिंसन कवानी ने अपने क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के लिए सभी चैंपियनशिपों में गोल का शतक पूरा कर लिया। हालांकि वह रिकार्ड के मामले में अभी भी ज्लाटन इब्राहिमोविच से दूर हैं। कवानी पीएसजी के चौथे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 गोल का आंकड़ा छुआ है।

लीग वन मुकाबले में एंगर्स के साथ खेलते हुए पेरिस सेंट जर्मेन ने 2-0 से जीत दर्ज की। एंगर्स के खिलाफ मैच में कवानी ने पेनल्टी पर गोल करने के साथ इस सत्र में लीग के लिए 14 गोल का आंकड़ा भी छू लिया और टीम को टूर्नामेंट में 11वीं जीत दिला दी। इसके बाद जर्मेन टीम 35 अंकों के साथ मोनाको को पीछे छोड़ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इब्राहिमोविच के टीम में शामिल रहने के समय कवानी हमेशा दूसरे दर्जे के खिलाड़ी रहे थे। हालांकि एंगर्स के खिलाफ मैच से पहले कवानी टीम के बेहतरीन स्कोरर नहीं माने जा रहे थे जिनका इस सत्र में सटीक शॉट लगाने का आंकड़ा 54 फीसदी का रहा है। उनसे आगे एलेक्सांद्र लकात्जे (78 फीसदी) और एलासाने प्लिया (65 फीसदी) हैं। लेकिन कोच उनाई एमरी ने इब्राहिमोविच के बाद कवानी पर खासा भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि कवानी अब तक इब्राहिमोविच की छाया में खेल रहे थे लेकिन अब उनके पास टीम का नेतृत्व करने का मौका है।

ट्रेंडिंग वीडियो