scriptचेल्सी ने आर्सेनल को रौंदकर जीता यूरोपा लीग का खिताब, हैजार्ड ने किए दो गोल | Chelsea beat Arsenal and won the Europa League, Hazard scored two goal | Patrika News

चेल्सी ने आर्सेनल को रौंदकर जीता यूरोपा लीग का खिताब, हैजार्ड ने किए दो गोल

Published: May 30, 2019 03:10:50 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

टूर्नामेंट में बिना कोई मैच हारे खिताब जीतने पहली टीम बनी चेल्सी।
चेल्सी ने अंतिम बार 2013 में जीता था खिताब।
चेल्सी छोड़ रियल मेड्रिड से जुड़ सकते हैं हैजार्ड।

Chelsea

अजरबाइन। चेल्सी ने यूरोपा लीग का खिताब जीत लिया है। चेल्सी ने खिताबी मुकाबले में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी आर्सेनल को 4-1 शिकस्त दी। इस मैच में चेल्सी की ओर से बेल्जियम के स्टार खिलाड़ी ईडन हैजार्ड का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। हैजार्ड ने इस मैच में दो गोल किए और एक गोल असिस्ट भी दिया।

चेल्सी छोड़कर जा सकते हैं हैजार्ड-

इंग्लिश क्लब के लिए हैजार्ड का यह आखिरी मैच भी हो सकता है। हैजार्ड की स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड से जुड़ने की संभावना है।

आर्सेनल के खिलाफ हालांकि, पहले हाफ में चेल्सी कोई्र गोल नहीं कर पाई। मुकाबले के शुरुआत से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर नजर आई। पहले हाफ में दानों टीमों को एक-एक बार बढ़त बनाने का बेहतरीन मौका मिला, लेकिन वे विपक्षी टीम के गोलकीपर को नहीं भेद पाए।

चेल्सी ने दूसरे हाफ की बेहतर शुरुआत की जिसका परिणाम उसे जल्द ही देखने को मिला। 49वें मिनट में लेफ्ट बैक एमरसन ने 18 गज के बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया और स्ट्राइकर ओलिवर जिरू ने हेडर से गोल करते हुए चेल्सी को बढ़त दिला दी।

एक गोल करने के बाद चेल्सी के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा और फिर उन्होंने मुकाबले में पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैच के 60वें मिनट में प्रेडो ने शानदार गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

इसके पांच मिनट बाद चेल्सी ने एक और मूव बनाया। इस बार जिरू को आर्सेनल के डिफेंडर ने बॉक्स में गिरा दिया जिसके कारण चेल्सी को पेनाल्टी मिली। हैजार्ड ने पेनाल्टी को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और स्कोर 3-0 कर दिया।

एलेक्स इवोबी ने 69वें मिनट में बॉक्स के बाहर से दमदार गोल दागा, लेकिन वे अपनी टीम की वापसी नहीं करा पाए। मैच के 72वें मिनट में जिरू ने एक बेहतरीन क्रॉस दिया जिस पर गोल करते हुए हैजार्ड ने चेल्सी की जीत सुनिश्चित कर दी।

एक कोच के रूप में मॉरिजियो सारी के करियर की यह पहली ट्रॉफी है जबकि चेल्सी ने पांचवीं बार यूरोपीय टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। चेल्सी यूरोपा लीग में बिना कोई मैच हारे खिताब जीतने वाली पहली टीम भी बनी। चेल्सी ने आखिरी बार 2013 में इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो