script

हार के बाद चेल्सी के कोच कोंटे ने की मेसी की तारीफ, कहा – 50 सालों में केवल एक बार पैदा होते हैं ऐसे खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2018 12:49:38 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

लगातार 11वीं बार चैम्पिंयस लीग के क्वार्टर फाइनल मेें बार्सिलोना को पहुंचाने वाले लियोनेल मेसी की चेल्सी के कोच कोंटे ने तारीफ की।

messi

नई दिल्ली। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी के बारे में इंग्लिश फुटबाल क्लब चेल्सी के मुख्य कोच एंटोनियो कोंटे का कहना है कि इनके जैसा खिलाड़ी 50 सालों में केवल एक बार पैदा होता है। बता दें पांच बार फीफा बेस्ट फुटबॉलर का खिताब जीत चुके मेसी ने अपने शानदार खेल के दम पर बार्सिलोना को लगातार 11वीं बबार चैम्पिंयस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चुके हैं। क्वार्टर फाइनल के लिए हुए अहम मैच में मेसी ने चेल्सी के खिलाफ दो शानदार गोल दागे। जिसकी बदौलत बार्सिलोना लगातार 11वीं बार चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

3-0 से चेल्सी को दी मात –
चैम्पियंस लीग अंतिम-16 दौर के दूसरे चरण में बुधवार रात को बार्सिलोना ने चेल्सी को 3-0 से मात दी। इससे पहले, प्री-क्वार्टर फाइनल का पहला चरण दोनों टीमों के बीच 1-1 से ड्रॉ हुआ था। ऐसे में दोनों चरणों के औसतन परिणाम के तहत बार्सिलोना ने चेल्सी को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

क्या कहा एंटोनियो कोंटे ने –
वेबसाइट ‘ईएसपीएनएफसी’ ने कोंटे के हवाले से लिखा है कि हम उस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, जो हर टीम के लिए अंतिम परिणाम का रुख बदल सकते हैं, फिर चाहे वह जिस भी टीम के लिए खेल रहे हों। कोंटे ने कहा कि मेसी जैसे खिलाड़ी 50 वर्षो में एक बार जन्म लेते हैं। हम केवल एक खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, जिनमें इतनी क्षमता है।

पूरा किया गोल का शतक –
चेल्सी के खिलाफ हुए इस अहम मैच में मेसी ने चैम्पिंयस लीग में गोल का शतक पूरा किया था। मेसी ने ये उपलब्धि अपने 123वें मैच में हासिल की। उनसे आगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। रोनाल्डो के नाम पर अबतक 152 मैचों में 117 गोल दर्ज हैं। इंटरनेशनल फुटबॉल जगत में इन दोनों दिग्ग्जों के बीच लंबे समय से आपसी प्रतिस्पर्धा जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो