यूरोपा लीग: चेल्सी ने डायनमो कीव को मात देकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

यूरोपा लीग: चेल्सी ने डायनमो कीव को मात देकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Kapil Tiwari | Publish: Mar, 15 2019 03:20:32 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • मैच के पहले लीग में चेल्सी ने डायनमो कीव को 3-0 से मात दी
  • दूसरे लीग में चेल्सी ने डायनमो कीव को 5-0 सेे हराया
  • इस जीत के साथ ही चेल्सी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है

कीव। यूरोपा लीग राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग के मुकाबले में गुरुवार को चेल्सी ने डायनमो कीव को 5-0 से मात दी। चेल्सी की जीत में स्ट्राइकर ओलिवियर जिरू की हैट्रिक का अहम योगदान रहा। इस जीत के साथ चेल्सी ने यूक्रेन के क्लब को 8-0 के कुल योग से पराजित करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

मैच के पहले लेग में चेल्सी ने डायनमो कीव को 3-0 से मात दी। कीव के घर पर दूसरे लेग के मुकाबले में चेल्सी ने पहले मिनट से ही दमदार अटैकिंग फुटबाल खेली। मेहमान टीम के लिए पांचवें मिनट में ही जिरू ने पहला गोल कर दिया।

जिरू ने पहला हाफ समाप्त होने से पहले 33वें मिनट में अपना दूसरा गोल करते हुए चेल्सी की बढ़त को दोगुना कर दिया। इंजुरी टाइम में विंग-बैक मार्कस अलोंसो ने चेल्सी का तीसरा गोल किया।

मॉरिजियो सारी ने इस मैच में फारवर्ड ईडन हैजार्ड को नहीं खिलाया, लेकिन चेल्सी का इस पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा।

दूसरा हाफ भी पूरी तरह से चेल्सी के नाम रहा। 59वें मिनट में जिरू 18 गज के बॉक्स में गेंद पर शानदार नियंत्रण दिखाया और अपनी हैट्रिक पूरी की।

मेजबान टीम पर पूरी तरह से हावी हो चुकी चेल्सी के लिए आखिरी गोल 78वें मिनट में केलम हडसन-ओदोई ने किया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned