चेन्नयन एफसी ने लगाई जीत की हैट्रिक, एटीके को 3-2 से मात दी

Kuldeep Panwar

Publish: Dec, 08 2017 08:24:01 (IST)

Football
चेन्नयन एफसी ने लगाई जीत की हैट्रिक, एटीके को 3-2 से मात दी

चेन्नयन एफसी ने आईएसएल के चौथे सीजन में मौजूदा विजेता एटीके को बेहद रोमांचक मुकाबले में 3-2 से मात दी।

चेन्नई। जेजे लालपेखुल्वा द्वारा 90वें मिनट में किए गए गोल के दम पर चेन्नयन एफसी ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में मौजूदा विजेता एटीके को बेहद रोमांचक मुकाबले में 3-2 से मात दी। इसी के साथ 2015 में आईएसएल का खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नयन एफसी ने इसी सीजन में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए हैट्रिक पूरी की। इस जीत ने मेजबान को 10 टीमों की तालिका में नौ अंकों के साथ शीर्ष स्थान दिला दिया है।

दूसरे हाफ में की वापसी
पहले हाफ में बेहद सुस्त खेल देखने को मिला जिससे प्रशंसकों को निराशा हुई, लेकिन दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने शानदार वापसी की और आखिरी के 35 मिनट में पांच गोल दागे। नाजी कुकी ने 89वें मिनट में गोल करते हुए एटीके को 2-2 की बराबरी पर ला दिया था, लेकिन जेजे ने 90वें मिनट में इस मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए चेन्नयन एफसी की जीत पक्की कर दी। जेजे ने 65वें मिनट में एक बेहतरीन हेडर के जरिए मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया था, लेकिन 77वें मिनट में जेक्विन्हा ने एटीके के लिए बराबरी का गोल करते हुए मैच में रोमांच ला दिया था। ऐसा लग रहा था कि यह मैच बराबरी पर समाप्त होगा और चेन्नयन एफसी की जीत की हैट्रिक पूरी करने की ख्वाहिश अधूरी रह जाएगी लेकिन इनिगो काल्डेरोन ने जैरी लालारिंजुआला द्वारा दिए गए पास पर 84वें मिनट में गोल करते हुए एक बार फिर मेजबान टीम को आगे कर दिया।

25 मिनट में पांच गोल
दूसरे हाफ में 25 मिनट में पांच गोल हुए, लेकिन पहले हाफ के 45 मिनट बेहद निरस रहे। दो पूर्व विजेताओं के बीच शुरुआत से ही कांटे के टक्कर की उम्मीद थी, लेकिन यह शुरुआत वैसी नहीं रही जिसकी अपेक्षा की जा रही थी। वैसे तो दोनों टीमें कई मौकों पर एक दूसरे के बॉक्स में पहुंची लेकिन गोल करने का एक भी मौका उनके सामने नहीं आया। 35वें मिनट में जाकर एक अच्छा मौका बना। एटीके के जेक्विन्हा ने दाहिने ओर से गेंद ली और आगे बढ़ते हुए खाली जगह पर पहुंचे। उन्होंने समय रहते किक लगाई जो गोलपोस्ट से बाहर चली गई।

पहले हाफ में कुछ मौके बने
पहले हाफ के अंत तक आते-आते कुछ और मौके बने। 38वें मिनट में चेन्नयन के पास गोल करने का एक आया। जेजे ने बिक्रमजीत सिंह को गेंद पास की जिन्होंने कुछ देर अपने पास गेंद रखते हुए जैरी को दी जिनका हेडर बाहर चला गया। दूसरे हाफ में आते ही दूसरे मिनट में चेन्नयन के लिए एक और मौका बना। जैरी ने गेंद अपने पास ली और गोलपोस्ट की ओर दौड़ पड़े। उन्होंने ग्रेगोरी नेल्सन को पास दिया, जिन्होंने गोलपोस्ट पर निशाना तो साधा लेकिन उसमें इतना दम नहीं था कि गेंद गोलपोस्ट में जा पाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned