scriptअच्छे खिलाड़ियों का पूल तैयार कर गए हैं कॉन्टेस्टाइन, नए कोच स्टीमाक को मिलेगा फायदा : छेत्री | Chhetri told Constantine creat good players pool stimac get advantage | Patrika News

अच्छे खिलाड़ियों का पूल तैयार कर गए हैं कॉन्टेस्टाइन, नए कोच स्टीमाक को मिलेगा फायदा : छेत्री

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2019 05:29:21 pm

Submitted by:

Mazkoor

बुधवार को ही स्टीमाक बने हैं भारतीय टीम के नए कोच
पहली बार इगोर की देखरेख में भारत किंग्स कप में उतरेगी
कप्तान छेत्री ने कहा, कोच को मिलेगी फिट टीम

sunil chhetri

अच्छे खिलाड़ियों का पूल तैयार कर गए हैं कॉन्टेस्टाइन, नए कोच स्टीमाक को मिलेगा फायदा : छेत्री

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का मानना है कि पूर्व कोच स्टीफन कॉन्सटेनटाइन जो अच्छे खिलाड़ियों का पूल तैयार कर गए हैं, उसका फायदा नए मुख्य कोच इगोर स्टीमाक को फायदा मिलेगा।

युवा कर रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन

ब्लू टाइगर्स के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि पूर्व कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने मजबूत टीम बनाने के लिए कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। इसका फायदा टीम इंडिया के नए कोच को भी मिलेगा। पूर्व कोच अपने पीछे अच्छे खिलाड़ियों का ग्रुप को छोड़कर गए हैं। जब वह आए थे, तब उनके पास कोई नहीं था। मेरे अलावा यूगेंसन लिंगदोह, सुबर्ता पॉल, अनस एडाथोडिका ही सीनियर खिलाड़ी थे। इनमें से भी अनस ने तब तक भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला था। पिछले पांच वर्षो में युवाओं काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए स्टामिक को ऐसे खिलाड़ी मिलेंगे, जो पहले से लय में हैं। हालांकि इसके अलावा छेत्री ने यह भी कहा कि नई शुरुआत करने में कई चुनौतियों का समाना करना पड़ता है। नए कोच को अपना तरीका लागू करने में थोड़ा समय लगेगा।

नए कोच के लिए पहले टूर्नामेंट मे होगी मुश्किल

सुनील छेत्री ने कहा कि उनकी समझ से नए कोच इगोर स्टीमाक के लिए पहला टूर्नामेंट मुश्किल होगा, क्योंकि पहला कैम्प 18 या 20 मई से होगा। अगर यह चालू सीजन होता तो वह टूर्नामेंट से 10 दिन पहले भी टीम को लय में ले आते, लेकिन अभी सभी खिलाड़ी आराम कर रहे हैं। इसलिए फिटनेस एक समस्या हो सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ग्रुप पर सभी लड़कों को यह संदेश भेज दिया है कि वह कड़ी मेहनत करें और टीम से जुड़ने से पहले फिट हो जाएं, ताकि नए कोच को हम फिट टीम दे पाएं। इससे फायदा यह होगा कि वह जल्दी से खेल के रणनीतिक पहलुओं पर काम कर सकेंगे, लेकिन अगर उन्हें 10 दिन खिलाड़ियों की फिटनेस ठीक करने में ही बिताना पड़ गया तो पहले टूर्नामेंट के लिए उनके पास ज्यादा समय नहीं बचेगा।

5 जून से भारत को खेलना है किंग्स कप

बता दें कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को ही क्रोएशिया के इगोर स्टीमाक को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल दो साल होगा। पहली बार स्टीमाक के निर्देशन में भारतीय फुटबॉल टीम पांच जून से थाईलैंड में शुरू होने वाले किंग्स कप में खेलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो