scriptकांस्टेनटाइन ने टीम के डिफेन्स पर जताई चिंता, कहा इस चिंता के कारण उड़ गए मेरे बाल | Patrika News

कांस्टेनटाइन ने टीम के डिफेन्स पर जताई चिंता, कहा इस चिंता के कारण उड़ गए मेरे बाल

Published: Dec 19, 2018 08:36:23 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने कहा है कि भारत का एशियाई चैम्पियन बनने का सपना जल्द ही हकीकत में बदलना चाहिए। दूसरी तरफ कांस्टेनटाइन ने टीम के डिफेन्स पर चिंता जताई है । और कहा है की मैं हमेशा चिंतित होता हूं, जब कोई खिलाड़ी मैच खेलता है या गलत पोजिशन पर खेलता है। जब भी कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है, तो मुझे परेशानी होती है। यह बुरे सपने की तरह है इसलिए मेरे सिर पर बाल नहीं है।”

constantine india coach is worried about indian team defence

कांस्टेनटाइन ने टीम के डिफेन्स पर जताई चिंता, कहा इस चिंता के कारण उड़ गए मेरे बाल

नई दिल्ली । भारतीय फुटबाल टीम को अगले वर्ष जनवरी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एएफसी एशियन कप में भाग लेना है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने माना कि डिफेंस उनके लिए चिंता का विषय रहेगा। भारत ने पिछले महीने जॉर्डन के खिलाफ एक दोस्ताना मैच खेला था, जिसमें उसे 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। जॉर्डन रवाना होने से पहले कांस्टेनटाइन ने कहा था कि स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री के न होने से उन्हें झटका लगा है क्योंकि बाकी के अन्य भारतीय स्ट्राइकर इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक केरला ब्लास्टर्स और दिल्ली डायनामोज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। ब्लास्टर्स की डिफेंस का अहम हिस्सा संदेश झिंगन और डायनामोज की डिफेंस में अहम भूमिका निभाने वाले प्रीतम कोटाल भी इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या इन दोनों खिलाड़ियों के खराब फॉर्म में होने से वह चिंतित हैं? कांस्टेनटाइन ने आईएएनएस से कहा, “मुझे किसी एक खिलाड़ी में रूचि नहीं है। जाहिर सी बात है कि जितने ज्यादा भारती खिलाड़ी खेलेंगे, मेरे लिए उतना ही अच्छा होगा। मैं सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित करता हूं, जो मैच जीतने में टीम की मदद कर सकते हैं और टीम को बेहतर कर सकते हैं।”

कांस्टेनटाइन ने कहा, “मैं चिंतित हूं? जी हां, मैं चिंतित हूं। मैं हमेशा चिंतित होता हूं, जब कोई खिलाड़ी मैच खेलता है या गलत पोजिशन पर खेलता है। जब भी कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है, तो मुझे परेशानी होती है। यह बुरे सपने की तरह है इसलिए मेरे सिर पर बाल नहीं है।”एशियन कप में भाग लेने से पहले भारतीय फुटबाल टीम 27 दिसंबर को ओमान के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। भारत को एशियन कप के लिए थाईलैंड, बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक ग्रुप में रखा गया है। भारत चौथी बार एशियन कप में हिस्सा ले रहा है।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने कहा है कि भारत का एशियाई चैम्पियन बनने का सपना जल्द ही हकीकत में बदलना चाहिए। पटेल ने यह बात भारत के संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले एएफसी एशियन कप-2019 के लिए भारतीय टीम के रवाना होने के मौके पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को कही। उन्होंने कहा, “एशियाई विजेता बनने का सपना 2026 तक पूरा होना चाहिए क्योंकि एशिया से फीफा विश्व कप में हिस्सा लेने वाली आठ टीमें होंगी। आप हमेशा सिर्फ सपना देख नहीं सकते। हमें इसे हकीकत बनाना होगा। मौजूदा दौर में जो भारत की फॉर्म है और जिस तरह से सुनील छेत्री तथा बाकी के खिलाड़ी खेल रहे हैं यह सपना हकीकत में बदल सकता है।”यह चौथी बार है कि भारत एएफसी एशियन कप में हिस्सा ले रहा है। इससे पहले वह 1964, 1984 और 2011 में इस टूर्नामेंट में खेल चुका है।पटेल ने कहा, “हमें हमेशा ज्यादा के लिए जाना चाहिए और टूर्नामेंट जीतने के बारे में सोचना चाहिए। हम मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार हैं। हम टीम को और सपोर्ट स्टाफ को शुभकामनाएं देता हूं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो