scriptरोनाल्डो ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने | Cristiano Ronaldo completed his 400 goal | Patrika News

रोनाल्डो ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2018 06:00:39 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मौजूदा फुटबॉल जगत के सबसे बड़े फुटबॉलर के रूप में मशहूर पुर्तगाल के दिग्गज फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक और बड़ी कामयाबी अपने नाम कर ली है।

Cristiano Ronaldo

रोनाल्डो ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने

नई दिल्ली। मौजूदा फुटबॉल जगत के सबसे बड़े फुटबॉलर के रूप में मशहूर पुर्तगाल के दिग्गज फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक और बड़ी कामयाबी अपने नाम कर ली है। वो यूरोप की शीर्ष पांच लीग में 400 गोल करने वाले पहले फुटबाल खिलाड़ी बन गए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रोनाल्डो ने शनिवार को जेनोआ के खिलाफ इटली लीग के नौवें दौर के मुकाबले में गोल करके यह कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होंने जुवेंतस के लिए पांचवां गोल दागा जबकि वह मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए 84 और रियल मेड्रिड के लिए 311 गोल कर चुके हैं।

जुवेंतस के लिए 18वें मिनट में किया गोल-
जुवेंतस स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम के लिए मैच का एकमात्र गोल रोनाल्डो ने 18वें मिनट में छह गज के बॉक्स के भीतर से किया। मैच में जुवेंतस ने 64 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा और गोल की ओर कुल 21 शॉट लगाए। दूसरे हाफ में जेनोआ वापसी करने में कामयाब रहा।

जुवेंतस प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर-
67वें मिनट में डेनियल बेस्सा ने हेडर के जरिए मेहमान टीम के लिए बराबरी का गोल किया। इस ड्रॉ के बावजुद मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस तालिका में 25 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो