Cristiano Ronaldo की Manchester United में 12 साल बाद हुई वापसी

Cristiano Ronaldo Returns to Manchester United: क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंग्लैंड के मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब में 12 साल बाद फिर से लौट आए है। इस खबर से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के फैन्स में ज़बरदस्त उत्साह है।

By: Tanay Mishra

Published: 28 Aug 2021, 11:43 AM IST

नई दिल्ली। दुनिया में फुटबॉल के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) फिर से इंग्लैंड के मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (Manchester United Football Club) से जुड़ गए है। रोनाल्डो की 12 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी हुई है। वह जल्द ही क्लब से जुड़ेगे। यह क्लब फुटबॉल के इतिहास में सबसे बड़े ट्रांसफर में से एक है। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने ट्वीट के ज़रिए इस बात की जानकारी दी और रोनाल्डो का क्लब में फिर से स्वागत किया।

यह खबर दुनियाभर में फुटबॉल के फैन्स के लिए चर्चा का विषय है। साथ ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के फैन्स उन्हें फिर से मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलता देखने के लिए उत्साहित हैं।

इससे पहले 6 साल खेल चुके है मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब की तरफ से

क्रिस्टियानो रोनाल्डो इससे पहले 2003 से 2009 तक मैनचेस्टर यूनाइटेड की तरफ से खेल चुके है। 18 साल की उम्र में वो मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) से पहली बार जुड़े थे। इसके साथ ही वो मैनचेस्टर यूनाइटेड से खेलने वाले पहले पुर्तगाली खिलाड़ी बन गए थे। इन 6 सालों में रोनाल्डो ने 292 मैच खेले और 118 गोल किए। साथ ही उन्होंने क्लब के लिए कई टूर्नामेंट्स भी जीते। मैनचेस्टर यूनाइटेड की तरफ से खेलते हुए ही रोनाल्डो ने कई अवॉर्ड्स भी जीते और फुटबॉल की दुनिया में अपना परचम लहराया।

ronaldo.jpg

यह भी पढ़े - रोनाल्डो के कारण सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी को 293 अरब का फटका

इससे पहले जुवेंटस से खेल रहे थे रोनाल्डो

रोनाल्डो ने 2018 में इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंटस (Juventus) से 4 साल के लिए 100 मिलियन पाउंड की डील साइन की थी। यह डील 2022 तक थी, पर रोनाल्डो और जुवेंटस ने आपसी समझौते से इसे एक साल पहले खत्म कर दिया। जुवेंटस से खेलते हुए रोनाल्डो ने क्लब को लगातार टूर्नामेंट जिताने में अहम भूमिका निभाई। रोनाल्डो ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर जुवेंटस को छोड़ने की जानकारी दी। उन्होंने जुवेंटस में अपने सफर को एक सुंदर कहानी बताया और कहा कि जुवेंटस की तरफ से खेलना हमेशा उनके दिल में रहेगा।

यह भी पढ़े - इंस्टाग्राम पर 30 करोड़ फाॅलोअर्स वाले पहले शख्स बने रोनाल्डो, हर पोस्ट से कमाते है करोड़ों रुपए

2 साल का नया काॅन्ट्रैक्ट

मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ रोनाल्डो का नया काॅन्ट्रैक्ट 2 साल का है, जिसे दोनों पक्षों की सहमति से आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इस ट्रांसफर के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड 12.87 मिलियन पाउंड और अतिरिक्त 6.86 मिलियन पाउंड जुवेंटस को देगा। हालांकि मैनचेस्टर यूनाइटेड से 2 साल के लिए रोनाल्डो को कितनी फीस मिलेगी इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है, पर रोनाल्डो जैसे बड़े खिलाड़ी की बात हो तो फीस भी बड़ी ही होगी।

imgonline-com-ua-convertto8shqsyione.jpg

यह भी पढ़े - रोनाल्डो के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, हीरे से सजी घड़ी जैसी चीज़ें, जीते है लग्ज़री लाइफ

Show More
Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned