scriptDurand Cup 2022: बेंगलुरू एफसी ने मुंबई सिटी को हराकर रचा इतिहास, 2-1 से खिताब अपने नाम किया | Durand Cup 2022 Bengaluru beat Mumbai City 2-1 to become Champions | Patrika News

Durand Cup 2022: बेंगलुरू एफसी ने मुंबई सिटी को हराकर रचा इतिहास, 2-1 से खिताब अपने नाम किया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2022 10:39:28 am

Submitted by:

Siddharth Rai

बेंगलुरू एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर रविवार को यहां सॉल्ट लेक स्टेडियम में अपना पहला डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट खिताब जीता।

durand_cup.png

Durand Cup 2022 Bengaluru beat Mumbai City: डुरंड कप फाइनल में बेंगलुरू एफसी ने मुबंई सिटी एफसी को हराकर अपना पहला डुरंड कप टाइटल जीत लिया है। बेंगलुरू एफसी और उनके स्टार कप्तान सुनील छेत्री ने रविवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिरांगन (वीवाईबीके) में फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन ऑयल डूरंड कप का पहला खिताब अपने नाम किया। बेंगलुरू एफसी (BFC) विजेताओं के लिए शिवा शक्ति और ब्राजीलियाई एलन कोस्टा ने गोल किए, जबकि अपुइया को मुंबई सिटी एफसी (MCFC) के लिए एकमात्र गोल मिला, जो एक अच्छा फुटबॉल मैच साबित हुआ।

पहला हाफ-
मुंबई को खेल के पहले ही मिनट में फ्री-किक मिली, लेकिन द ब्लूज ने खेल के 10वें मिनट में शिवा शक्ति के पांचवें टूर्नामेंट गोल से शुरूआती बढ़त बना ली। 17वें मिनट में छांगटे के पास आइलैंडर्स के लिए पहला मौका होने के बाद, उन्हें आधे घंटे के निशान पर बराबरी मिली, जब संदेश झिंगन ने एक खतरनाक क्षेत्र में फ्री-किक दी। लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। द ब्लूज तब 38वें मिनट में लगभग आगे बढ़ गए थे, जब रोशन सिंह के कॉर्नर पर रॉय कृष्णा के प्रयास को छांगटे ने असफल कर दिया।

दूसरे हाफ-
दूसरे हाफ में भी टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया, दोनों ही टीमों को कई मौके मिले, लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली। हालांकि थोड़ी-थोड़ी देर के बाद बेंगलुरु और मुंबई ने एक-एक गोल करने में कामयाब रहे, लेकिन बेंगलुरू एफसी मुंबई को 2-1 हराकर पहली बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही। कांटे के इस मुकाबले में आखिरी मिनट तक टीमें लड़ती रहीं, लेकिन खिताब बेंगलुरू की टीम के हाथ लगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो