script

15 दिन पहले विमान संग गायब हो गया था अर्जेटीना का ये खिलाड़ी, अब मलबे के साथ मिली लाश

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 12:30:26 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

21 जनवरी को इमिलियानो और ब्रिटिश पायलेट डेविड इबोटसन को लेकर जा रहा विमान-पाइपर पीए-46 राह से भटक गया था। इस विमान ने फ्रांस के शहर नानतेस से उड़ान भरी थी और वेल्स की राजधानी कार्डिफ की तरफ जा रहा था जहां इमिलियानो को स्थानीय टीम के साथ जुड़ना था।

Emiliano Sala

15 दिन पहले विमान संग गायब हो गया था अर्जेटीना का ये खिलाड़ी, अब मलबे साथ मिली लाश

नई दिल्ली। ब्रिटेन सरकार की नागरिक विमान दुर्घटना जांच एजेंसी ने कहा है कि उसे इंग्लिश चैनल में उस विमान का मलबा मिला है जिसमें अर्जेटीना के फुटबाल खिलाड़ी इमिलियानोसाला सफर कर रहे थे। मलबे के साथ एक लाश भी मिली है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 जनवरी को इमिलियानो और ब्रिटिश पायलेट डेविड इबोटसन को लेकर जा रहा विमान-पाइपर पीए-46 राह से भटक गया था। इस विमान ने फ्रांस के शहर नानतेस से उड़ान भरी थी और वेल्स की राजधानी कार्डिफ की तरफ जा रहा था जहां इमिलियानो को स्थानीय टीम के साथ जुड़ना था।

ब्रिटेन की हवाई दुर्घटना की जांच करने वाली समिति ने एक बयान में कहा कि निजी तौर पर इसकी खोज के लिए प्रायोजित की गई विशेष समिति को रविवार को पानी के ऊपर तैरते हुए एक चीज दिखी। इसके बाद समुद्र के अंदर खोज की गई। एएआईबी ने कहा, “आरओवी की वीडियो फुटेज को देखकर, एएआईबी के जांचकर्ताओं ने जांच शुरू की और पाया कि जो मलबा मिला है वो पाइपर मालीबु एयरक्राफ्ट का है, जिसका पंजीकृत नंबर एन264डीबी है।”

28 साल के खिलाड़ी और इबोटसन का विमान आइसलैंड ऑफ गुएरेनसे से तकरीबन 24 किलोमीटर दूर रडार से गायब हो गया था। आधिकारिक तौर पर एक बचाव अभियान चालू किया गया जिसे 24 जनवरी को बंद कर दिया गया। इसके बाद इमिलियानो के परिवार ने एक निजी खोज अभियान शुरू करवाया जिसके लिए उन्होंने लोगों से धन की मदद मांगी। विश्व फुटबाल के कई दिग्गजों ने उनके परिवार की मदद की जिसमें फ्रांस के किलियन एमबाप्पे, एड्रिन राबियोट, सर्जियो अगुएरो के नाम शमिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो