इंग्लैंड पचा नहीं पा रहा है अपनी हार, अब बेजुबान पिग को मार कर खाने की हो रही बात

इंग्लैंड पचा नहीं पा रहा है अपनी हार, अब बेजुबान पिग को मार कर खाने की हो रही बात

Prabhanshu Ranjan | Publish: Jul, 13 2018 04:41:39 PM (IST) फ़ुटबॉल

इंग्लैंड 11 जुलाई को ही मैच हार गया था पर फैंस आज भी इस हार को पचा नहीं पाए हैं । फैंस ने चेतावनी दी है मार्कस के अब गिने-चुने दिन ही बाकी रह गए हैं और पिग को पका कर जल्द ही स्वादिष्ट मांस के टुकड़े में बदल दिया जाएगा।

नई दिल्ली । फीफा विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को हरा दिया था। इस मैच से पहले तक इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड की टीम इस अहम मुकाबले में अच्छा नहीं खेल पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा । टीम को मिली इस अप्रत्याशित हार के बाद इंग्लैंड टीम के प्रंशसक अभी तक दुखी हैं। मॉस्को में मैच देखने के लिए मौजूद अग्रेंजी समर्थकों के साथ-साथ दुनिया भर के इंग्लैंड फुटबाल के दीवाने अभी तक इस हार को पचा नहीं पा रहे हैं । फैंस एक 'मार्कस' नाम के पिग पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं । पिग को मार कर खा जाने तक की चेतावनी दे दी गई है ।

सेब खा खर करता है भविष्यवाणी
फीफा में चल रहे इस बार के फुटबॉल मैचों में भविष्यवाणी करने वाले पिग को इंग्लैंड के फैंस ने अपने गुस्से का शिकार बनाया है । इस छोटे से आठ साल के पिग "मार्कस " को लाइव मैच के दौरान इंग्लैंड की टीम को विजेता बताया था । दरअसल अपने घर से सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम को इस पिग ने सेब खा कर विजेता बताया था । जी सही सूना आपने उसके सामने एक तरफ इंग्लैंड तो दूसरी तरफ क्रोएशिया के फ्लैग वाले सेब रखे गए। इसमें से मार्कस ने इंग्लैंड के झंडे लगे सेब को चुना , लेकिन जैसे ही 'थ्री लॉयंस' की टीम पिट गई, मार्कस की तो मानो शामत आ गई।इंग्लैंड के फैंस ने सारा गुस्सा इस बिचारे सूरा मार्कस पर निकालना शुरू कर दिया ।

पहले भी ऑक्टोपस के साथ हुआ था कुछ ऐसा ही
आपको याद होगा पिछली बार वर्ल्ड कप मुकाबलों के दौरान एक ऑक्टोपस ने सुर्खिया बटोरी थी । उस ऑक्टोपस में खास बात यह थी की वो फुटबॉल मैचों की भविष्यवाणी किया करता था । बाद में ऐसी ख़बरें आई थी की उस ऑक्टोपस को फुटबॉल फैंस ने मार दिया था । कहा तोआ यहां तक गया था की उसे मरकर लोग खा गए थे । इस बार भी एक भविष्यवाणी करने वाले बिल्ले के रूप में एक फुटबॉल 'पंडित ' सामने आया था पर अब वो कहां है कोई खबर नहीं ।

खतरे में है जान
क्रोएशिया से मिली हार के बाद से ही इंग्लैंड के प्रशंसक मार्कस के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार करते हुए उसे जमकर गालियां दे रहें हैं । इंग्लैंड 11 जुलाई को ही मैच हार गया था पर फैंस आज भी इस हार को पचा नहीं पाए हैं । फैंस ने चेतावनी दी है मार्कस के अब गिने-चुने दिन ही बाकी रह गए हैं और पिग को पका कर जल्द ही स्वादिष्ट मांस के टुकड़े में बदल दिया जाएगा। अलीशा नाम की एक फैन ने लिखा कि मुझे जानवरों से प्यार है, लेकिन इस पिग को मार कर खाने में मुझे कोई अफ़सोस नहीं होगा , इसने इग्लैंड को हराया है मैं इसे अब और ज़िंदा नहीं देख सकती ।

Ad Block is Banned