scriptEuro Cup 2024: नीदरलैंड को 2-1 से रौंदकर इंग्लैंड फाइनल में पहुंचा, स्पेन से होगी खिताबी भिड़ंत | england reached the final of euro cup 2024 after beat netherlands by 2-1 | Patrika News
फुटबॉल

Euro Cup 2024: नीदरलैंड को 2-1 से रौंदकर इंग्लैंड फाइनल में पहुंचा, स्पेन से होगी खिताबी भिड़ंत

Euro Cup 2024: यूरो कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड ने मजबूत नीदरलैंड के खिलाफ 2-1 से शानदार जीत दर्ज की है। अब इंग्‍लैंड की भिड़ंत फाइनल में 14 जुलाई को स्‍पेन से होगी।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 02:50 pm

lokesh verma

Euro Cup 2024
Euro Cup 2024: यूरो कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड ने मजबूत नीदरलैंड के खिलाफ 2-1 से शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद इंग्‍लैंड के खेमे में खुशी लहर दौड़ पड़ी। वहीं, डच टीम को मिली शिकस्‍त से दुनिया भर के फैंस हैरान हैं। अब इंग्‍लैंड की भिड़ंत फाइनल में 14 जुलाई को स्‍पेन से होगी। बता दें कि स्पेन ने पहले सेमीफाइनल में फ्रांस पर 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

नीदरलैंड की बेहतरीन शुरुआत

नीदरलैंड टीम की शुरुआत बेहतरीन रही, जब जावी सिमंस ने इंग्लैंड की रक्षापंक्ति को भेदते हुए दाएं पैर से गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड को छकाते सिर्फ 7वें मिनट में गोल दाग दिया, लेकिन नीदरलैंड की बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रह सकी। क्योंकि हैरी केन ने वीएआर समीक्षा के बाद 18वें मिनट में निचले दाएं कोने में एक शानदार शॉट के साथ फाउल-प्ले पेनल्टी को गोल में बदल दिया।

23वें मिनट में इंग्‍लैंड का दूसरा गोल

थ्री लायंस ने गति पकड़ी और 23वें मिनट में अपनी बढ़त दोगुनी कर दी, जब डेन्ज़ेल डमफ़्रीज़ ने फिल फोडेन के शॉट को हैडर पोस्ट पर मार दिया। इसके बाद गैरेथ साउथगेट के खिलाड़ियों ने गेंद पर कब्ज़ा जमाया, लेकिन आधे समय की सीटी बजने से पहले कोई मौका नहीं भुना सके। वहीं, दूसरे हाफ में दोनों टीमों की तरफ से कई बार आक्रमण किए गए, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिल सकी।

मैंने कभी इतनी प्यारी गेम खेली-  वॉटकिंस

ऑली वॉटकिंस ने जीत के बाद कहा कि मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं अंत में मैदान से बाहर नहीं आना चाहता था, क्योंकि मैं सब कुछ अपने अंदर समा लेना चाहता था। मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी इतनी प्यारी गेम खेली है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इंग्लैंड के साथ यूरो 2024 में खेलूंगा, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है।

Hindi News/ Sports / Football News / Euro Cup 2024: नीदरलैंड को 2-1 से रौंदकर इंग्लैंड फाइनल में पहुंचा, स्पेन से होगी खिताबी भिड़ंत

ट्रेंडिंग वीडियो