scriptइंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले रुनी ने कहा अलविदा | Patrika News

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले रुनी ने कहा अलविदा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2017 11:06:00 pm

फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी वेन रूनी ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

wayne rooney

लंदन/नई दिल्ली। फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी वेन रूनी ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इंग्लैड की ओर से खेलने वाले रूनी ने 31 साल की उम्र में मैदान में न उतरने का फैसला लिया। रूनी अब इंटरनेशनल फुटबॉल में भले खेलते नहीं दिखेंगे। हालांकि इंग्लिश क्लब एवर्टन के लिए रूनी अभी खेलते रहेंगे। इस स्टार फुटबॉलर ने सन्यास की घोषणा तो जरुर कर दी है, लेकिन इनके रिकॉड को तोड़ पाना कई खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा।

इंग्लैड की ओर से किए सबसे ज्यादा गोल
रूनी इंग्लैड के सबसे सफल खिलाड़ी रहे है। टीम की ओर से रूनी ने सबसे ज्यादा 53 गोल किए है। रूनी इंग्लैंड की ओर से 119 मैचों में मैदान पर उतरे। अपने संन्यास की घोषणा करने के बाद भी रूनी ने कहा कि वह हमेशा इंग्लैंड के एक जुनूनी समर्थक रहेंगे।

कोच गोरथ के अनुरोध को किया खारिज 

मिली जानकारी के मुताबिक, 31 साल के इस स्टार खिलाड़ी ने इंग्लैंड के कोच गारेथ साउथगेट के विश्व कप क्वालीफायर में अगले महीने माल्टा और स्लोवाकिया के खिलाफ होने वाले मैचों में खेलने के अनुरोध को खारिज कर दिया।

प्रशंसकों को कहा शुक्रिया
हाल ही में इंग्लिश क्लब एवर्टन में शामिल हुए रूनी ने कहा, “इंग्लैंड के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा से विशेष रहा है। मुझे जब भी एक खिलाड़ी या कप्तान के तौर पर चुना गया तब-तब मैंने अपने आप को भाग्यशाली पाया। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरी मदद की।” उन्होंने कहा, “लेकिन अब मेरा मानना है कि यह समय अलविदा कहने का है।”

मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए किए है 250 गोल
इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए रूनी ने सबसे ज्यादा 250 गोल किए है। उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में 200 गोल पूरे करने के दो दिन बाद की है। रुनी फरवरी 2003 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में पदार्पण किया था। हालांकि रुनी ने क्लब के लिए मात्र 17 साल की उम्र से खेलना शुरू कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो