scriptयूरो कप : लुकाकु ने दागे दो गोल, बेल्जियम ने आयरलैंड 3-0 से रौंदा | Euro Cup: Romelu Lukaku hits two goal, Belgium beat Ireland by 3-0 | Patrika News

यूरो कप : लुकाकु ने दागे दो गोल, बेल्जियम ने आयरलैंड 3-0 से रौंदा

Published: Jun 19, 2016 08:10:00 am

रोमेलु लुकाकु के शानदार दो गोल  के दम पर बेल्जियम ने यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के ई ग्रुप के मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी आयरलैंड को  3-0 से हरा दिया

Belgium vs Ireland

Belgium vs Ireland

बोर्देऑक्स (फ्रांस)। रोमेलु लुकाकु के शानदार दो गोल के दम पर बेल्जियम ने यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के ई ग्रुप के मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी आयरलैंड को 3-0 से हरा दिया। लुकाकु ने 48वें और 70वें मिनट में गोल किए जबकि एक्सेल वित्सल ने 61वें मिनट में हेडर से शानदार गोल दागा। इससे पहले बेल्जियम को उसके उद्घाटन मुकाबले में इटली के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

मुकाबले में पहले हाफ तक दोनों टीमों ने कुछ प्रयास किए लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली। इसके बाद लुकाकु ने 48वें मिनट में टीम का पहला गोल दागा । वित्सल ने 61वें मिनट में बढ़त को दोगुना कर दिया। लुकाकु ने 70वें मिनट में मैच का तीसरा और अपना दूसरा गोल दागकर टीम को जीत दिला दी। एक अन्य मुकाबले में हंगरी और आइसलैंड के बीच मुकाबला 1-1 से बराबर रहा।

स्पेन अंतिम 16 में
गत चैंपियन स्पेन ने तुर्की को 3-0 से हरा कर अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। स्पेन की तरफ से अल्वारो मोराटा ने दो जबकि नोलितो ने एक गोल दागा। मैच के 34वें मिनट में फारवर्ड मोराटा ने हेडर से गोल कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके तीन मिनट के बाद ही नोलितो ने तुर्की के गोलकीपर तोपाल को छकाते हुए गेंद को नेट के अंदर पहुंचा दिया।

टीम को तीसरी सफलता मोराटा ने दिलाई जब उन्होंने हाफ टाइम के कुछ समय के बाद 48वें मिनट में तुर्की की रक्षापंक्ति को भेदते हुए गोल दाग दिया। ग्रुप डी के अपने पहले मुकाबले में चेक गणराज्य को हराने वाले स्पेन ने दो जीत के साथ छह अंक अर्जित करते हुए अंतिम 16 में प्रवेश भी कर लिया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो