मेसी-रोनाल्डो की बादशाहत खत्म कर वर्ल्ड कप हीरो लुका मोड्रिक ने जीता Ballon d'Or

मेसी-रोनाल्डो की बादशाहत खत्म कर वर्ल्ड कप हीरो लुका मोड्रिक ने जीता Ballon d'Or

Akashdeep Singh | Publish: Dec, 04 2018 01:59:51 PM (IST) फ़ुटबॉल

सोमवार की रात को क्रोएशियाई मिडफील्डर लुका मोड्रिक को बालोन डी ओर 2018 अवार्ड का विजेता घोषित किया गया।

नई दिल्ली। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी जैसे दिग्गजों को पछाड़ते हुए रियल मेड्रिड के खिलाड़ी और क्रोएशियाई मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने बालोन डी ओर खिताब पर कब्जा जमाया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मोड्रिक के करियर का यह पहला बालोन डी ओर खिताब है। लगभग एक दशक के बाद मेसी और रोनाल्डो के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी ने यह खिताब जीता है।


लुका की पिछले एक साल की उपलब्धि-
मोड्रिक ने इस साल मई में अपने क्लब के साथ तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब जीता और इसके बाद उन्होंने अपनी टीम को इस साल रूस में हुए फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में भी मदद की।


मोड्रिक ने कहा-
बालोन डी ओर खिताब पाने के बाद मोड्रिक ने कहा, "हो सकता है कि पिछले कुछ वर्षो में कुछ खिलाड़ियों ने बालोन डी ओर खिताब जीते होंगे लेकिन अब लोगों ने आखिरकार किसी अन्य खिलाड़ी पर नजर डालना शुरू कर दिया है।" मोड्रिक ने कहा कि यह पुरस्कार उन सभी खिलाड़ियों के लिए है, जो कहीं न कहीं इसे पाने के हकदार हैं लेकिन उन्हें यह नहीं मिला। मोड्रिक ने कहा कि उनके लिए यह साल काफी खास है।


10 साल बाद मेसी/रोनाल्डो के अलावा कोई और विजेता-
बता दें कि 2007 में ब्राज़ील के काका द्वारा बालोन डी ओर का ख़िताब जीतने के बाद से इस खिताब पर केवल मेसी और रोनाल्डो ने ही कब्जा जमाया था। दोनों ही खिलाड़ियों ने इस सम्मान पर 5-5 बार कब्जा जमाया था।

Ad Block is Banned