scriptबांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना की आलोचना करने पर फीफा अधिकारी गिरफ्तार | FIFA Officer Arrested in Bangladesh For criticizing PM Sheikh Hasina | Patrika News

बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना की आलोचना करने पर फीफा अधिकारी गिरफ्तार

Published: Mar 19, 2019 08:43:47 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

फीफा अधिकारी ने कहा था कि शेख हसीना की सरकार फुटबॉल के लिए दोहरा रवैया अपनाती है
पुलिस ने अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है
इस मामले पर शेख हसीना की कोई टिप्पणी नहीं आई है

Sheikh Hasina

Sheikh Hasina

ढाका। बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना की आलोचना करना फीफा के एक अधिकारी को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि फीफा विश्व फुटबाल की नियामक संस्था है। जानकारी के मुताबिक, फीफा परिषद की एक सदस्य महफूजा अख्तर करोन ने कहा था कि हसीना ने देश में फुटबाल को नजरअंदाज किया है। इसी बयान को लेकर पुलिस ने महफूजा अख्तर को गिरफ्तार कर लिया।

– महफूजा अख्तर के खिलाफ स्थानीय खेल अधिकारी यह कहते हुए मानहानी का मुकदमा भी दर्ज किया गया कि उन्होंने पूरे देश को शर्मसार किया है। इस मामले में महफूजा के वकील ने कहा कि शनिवार को उनकी जमानत अर्जी को ठुकरा दिया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया। लियाकत हुसैन ने कहा, “हमने जमानत की मांग की जिसके बाद उन्हें कोर्ट ले जाया गया, लेकिन हमारी प्राथनाएं नहीं सुनी गई।”

– हसीना की सरकार पर विभिन्न मानवाधिकार समूहों ने कड़े कानून के जरिए देश में जनता की आवाज को दबाने का आरोप लगाया है। करोन ने एक टीवी शो के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री क्रिकेट के लिए पागल बांग्लादेश में फुटबाल को नजरअंदाज कर रही हैं। इसके कारण उनपर मुकदमा दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा था कि “प्रधानमंत्री फुटबाल और क्रिकेट को लेकर दोहरा रवैया अपनाती हैं। वह अपने निजी स्वार्थ के लिए क्रिकेट को इनाम देती है और फुटबाल को नजरअंदाज करती हैं।”

वहीं शेख हसीना ने अभी तक इस मुद्दे पर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो