script

फीफा U-17 वर्ल्ड कप, दिन-4 : अमेरिका, माली, कोलंबिया, पराग्वे की जीत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2017 11:47:57 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फीफा अंडर 17 विश्व कप के चौथे दिन अमरीका, पराग्वे, माली और कोलंबिया की टीम ने जीत दर्ज की।

Egypts 27-Year Wait To Qualify For FIFA World Cup Ended

नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप के चौथे दिन सोमवार को अमेरिका, माली, कोलंबिया और पराग्वे ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। चौथे दिन ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के मैच खेले गए। ग्रुप-ए के मैच राष्ट्रीय राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए जबकि ग्रुप-बी के मुकाबले नवी मुंबई के डी.वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए। ग्रुप-ए के पहले मैच में अमेरिका ने घाना जैसी मजबूत टीम को 1-0 से हरा दिया। इस मुकाबले में अमेरिका के लिए अयो अकीनोला ने 75वें मिनट में विजयी गोल किया। इस जीत के साथ अमेरिकी टीम ग्रुप में शीर्ष पर मजबूत हुई है। अमेरिका के दो मैचों से छह अंक हो गए हैं। घाना ने अपने पहले मैच में कोलम्बिया को हराया था।

वहीं ग्रुप-बी के दिन के पहले मैच में माली ने तुर्की को 3-0 से मात देते हुए नॉकआउट दौर में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। माली के लिए 38वें मिनट में डिएमुसा ट्राओरे ने गोल मारा। इसके बाद लासाना न्यडिये ने 68वें और फोडे कोनाटे ने 86वें मिनट में गोल किया। माली को पहले मैच में पराग्वे ने 3-2 से मात दी थी। उसके अब दो मैचों में तीन अंक हो गए हैं और वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर आ गई है।

दिन के तीसरे मैच में ग्रुप-ए में कोलंबिया ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 2-1 से मात दी। कोलंबिया के लिए 49वें और 83वें मिनट में जुयान सेबास्टियन पेनालोजा ने दो गोल दागे। भारत के लिए एक मात्र गोल जैक्सन सिंह ने 82वें मिनट में किया। भारत ने हालांकि इस मैच में उम्मीद से कहीं बेहतर खेल दिखाया और अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर कोलंबिया को पहले हाफ में एक भी गोल नहीं करने दिया। इस जीत के साथ ही कोलंबिया ने अपनी अंतिम-16 में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। उसे पहले मैच में घाना के हाथों हार मिली थी। कोलंबिया अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। घाना और कोलंबिया के तीन-तीन अंक है, लेकिन गोल अंतर के कारण कोलंबिया दूसरे स्थान पर है।

दिन के चौथे और ग्रुप-बी के दूसरे मैच में पराग्वे ने न्यूजीलैंड को 4-2 से मात दी। पराग्वे के लिए एलान रोड्रिग्वेज ने दूसरे, एनिबाल वेगा ने 75वें और 78वें मिनट में तथा ब्लास एरमोआ ने इंजुरी टाइम में गोल किए। किवी टीम के लिए दो गोल उसके खिलाड़ी ने नहीं किए बल्कि पराग्वे के कप्तान एलेक्सिस डुआर्टे ने 20वें और 34वें िंमनट में दो आत्मघाती गोल कर न्यूजीलैंड के खाते में गोल डाले। इस जीत के साथ ही पराग्वे ने अपने ग्रुप में पहला स्थान हासिल कर लिया है। न्यूजीलैंड ग्रुप में तीसरे स्थान पर है।

ट्रेंडिंग वीडियो