कोलकाता में दर्शकों से मिले समर्थन पर अभिभूत हुए मेक्सिको के कोच, कह दी इतनी बड़ी बात

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Oct, 12 2017 02:18:38 (IST)

Football
कोलकाता में दर्शकों से मिले समर्थन पर अभिभूत हुए मेक्सिको के कोच, कह दी इतनी बड़ी बात

बंगाल में फुटबाल के प्रति लोगों की दिवानगी देखते ही बनती है।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में फुटबाल के प्रति लोगों की दिवानगी के किस्से तो आप पहले से सुनते आए है, लेकिन अब इसकी गुंज सात समदर पार तक पहुंच चुकी है। दरअसल फीफा अंडर 17 विश्व कप में भाग ले रही मेक्सिको की टीम का मुकाबला कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में था। जहां इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में मेक्सिको की टीम को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन हार के बाद भी मेक्सिको की टीम को कोलकाता वासियों ने जो सर्मथन दिया, उससे टीम मेंबर के साथ-साथ कोच भी काफी खुश दिखे। मिली सपोर्ट से खुश मेक्सिको के कोच अटेर्गा ने कहा कि वह कोलकाता में फिर से वापसी कर इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीतना चाहेंगे। बता दें कि कोलकाता के इसी स्टेडियम में 28 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा।

इंग्लैड के खिलाफ 3-2 से हारी थी मेक्सिको
कोलकाता में फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के ग्रुप-एफ में खेले गए मैच में भले ही मेक्सिको को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन कोच मारियो अटेर्गा के अनुसार, टीम को स्टेडियम में आए दर्शकों को भारी समर्थन प्राप्त हुआ। विवेकानंद युवा भारती क्रीआंगन (सॉल्ट लेक स्टेडियम) में बुधवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड ने मेक्सिको को 3-2 से मात दी।

कोलकातावासियों को कहा शुक्रिया
कोच अटे्र्गा ने कोलकाता के लोगों को मैच के बाद शुक्रिया कहा। संवाददाता सम्मेलन से पहले कोच अटेर्गा ने कहा, "मैं कोलकाता के सभी लोगों का अभिवादन करता हूं। उन्होंने हमारा काफी समर्थन किया। यह काफी भावुक कर देने वाला पल था। हम कोलकाता में हमे मिले समर्थन से काफी खुश हैं।"

अब गुवाहटी में चिली से होगा मुकाबला
अटेर्गा ने कहा, "मैं यहां वापसी कर खिताब जीतना चाहता हूं। हम अब दूसरे स्थल जा रहे हैं, लेकिन कोलकाता हमारे लिए अच्छा रहा। हम इस शहर के लिए जितना हो सके करने की कोशिश करेंगे।" मेक्सिको का सामना शनिवार को गुवाहाटी में चिली के खिलाफ होगा। यह मैच मेक्सिको के लिए एक प्रकार से करो या मरो का मुकाबला होगा। कोच अटेर्गा ने कहा कि उनकी टीम के पास अब भी मौका है और अभी कुछ भी समाप्त नहीं हुआ है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned