scriptफीफा U 17 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल की जंग आज, स्पेन के सामने माली तो ब्राजील के लिए इंग्लैंड की चुनौती | fifa u 17 WC semifinal today match preview | Patrika News

फीफा U 17 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल की जंग आज, स्पेन के सामने माली तो ब्राजील के लिए इंग्लैंड की चुनौती

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2017 03:39:34 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फीफा अंडर 17 में आज सेमीफाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे।

ghjfjcfjcv

नई दिल्ली। फीफा अंडर 17 विश्व कप में सेमीफाइनल की जंग आज होगी। दिन के पहले मुकाबले में इंग्लैड का सामना ब्राजील से होना है। जबकि दूसरे मैच में स्पेन के सामने माली की चुनौती होगी। फाइनल मुकाबले से पहले आज ब्राजील और इंग्लैंड के बीच होने वाला मुकाबला दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होगा। बता दें कि ब्राजील की टीम दो बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीत चुकी है। दूसरी और इंग्लैंड की टीम ने इस बार अपने प्रदर्शन से सबको हैरान किया है। दोनों टीमें अबतक टूर्नामेंट में अपराजित रही हैं। ऐसे में इस मैच में टक्कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कोलकाता में होगा यह मैच
ब्राजील और इंग्लैंड के बीच होने वाला सेमीफाइऩल मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा। पहले यह मैच गुवाहटी में होना था। लेकिन बारिश की वजह से पिच खराब होने के कारण मैच को कोलकाता शिफ्ट किया गया है। बता दें कि ब्राजील के खिलाड़ियों ने गुवाहटी की पिच पर सवाल खड़े किए थे।

क्वार्टर फाइनल में ऐसे दर्ज की जीत
क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने अमेरिका को 4-1 के बड़े अंतर से मात देने सफलता हासिल की थी। जबकि दूसरी तरफ ब्राजील क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के सामने हार से बाल-बाल बचा। पहले 70 मिनट में 1-0 से पिछड़ रही ब्राजीलियाई टीम ने अंतिम 20 मिनट में करिश्माई खेल दिखाया। अंतिम 20 मिनट में 2 गोल दागकर जर्मनी के जबड़े से जीत छीन ली थी। दूसरे सेमीफाइनल में पहुंची स्पेन की टीम ने ईरान को क्वार्टरफाइनल में हराया था। जबकि माली की टीम ने घाना को 2-1 से हराने में कामयाबी हासिल की थी।

कोलकाता में अजेय है इंग्लैंड की टीम
कोलकाता में इंग्लैंड की टीम का सफर अब तक काफी अच्छा रहा है। इंग्लैंड ने यहां पर अबतक चार मुकाबला खेला है। इन चारों मुकाबलों में इंग्लैंड की टीम को जीत हासिल हुई है। साथ ही कोलकाता में ब्राजील के प्रशंसकों की भी कोई कमी नहीं है। यहां ब्राजील को चाहने वालों की कोई कमी है। लिहाजा इस मैच को देखने के लिए भारी संख्या में लोगों के जुटने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो