scriptफीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए कोलकाता पहुंची चिली टीम | fifa U 17 world cup: Chile national team reached kolkata | Patrika News

फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए कोलकाता पहुंची चिली टीम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2017 03:31:41 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

चिली की राष्ट्रीय टीम फीफा विश्व कप में भाग लेने के लिए कोलकाता पहुंच चुकी है।

chile

नई दिल्ली। फीफा अंडर 17 वर्ल्ड कप का काउंड डाउन शुरू हो चुका है। इस महासमर में अब मात्र चार दिन बाकी रह गए है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली कई टीमें भारत पहुंच भी चुकी हैं। चिली की टीम भी कोलकाता पहुंच चुकी है। बता दें कि 6 से 28 अक्टूबर तक होने वाले इस महासमर में दुनिया की 24 टीमें भाग ले रही है। फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए चिली की राष्ट्रीय टीम रविवार को कोलकाता पहुंच गई।

ग्रुप एफ में चिली की टीम

चिली की 21 सदस्यीय टीम रविवार सुबह 8.20 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची और इसके बाद होटल के लिए रवाना हो गई। चिली को अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए ग्रुप-एफ में इंग्लैंड, इराक और मेक्सिको के साथ शामिल किया गया है।

ग्रुफ एफ के सभी मैच कोलकाता में

ग्रुफ एफ के सभी मैच कोलकाता में खेले जाएगे। इसके लिए कोलकाता का साल्ट लेक स्टेडियम पूरी तरीके तैयार किया जा चुका है। ग्रुफ एफ के सभी मैचों के साथ-साथ 28 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मैच भी इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

हेर्नान कोपुटो है चिली के कप्तान

चिली की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व इस बार हेर्नान कापुटो के हाथों में है। कापुटो पर इस बार टीम को तीसरे स्थान के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को आगे बढ़ाने की बड़ी जिम्मेबारी है।

 

ऐसा रहा है चिली का सफर

चिली की टीम चौथी बार फीफा अंडर-17 विश्व कप में खेल रही है। इससे पहले, 2015 में चिली ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की थी। चिली ने पहली बार 1993 में इस टूर्नामेंट में पदार्पण किया था। पहली ही बार में चिली ने टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया, जो अब तक टीम का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है।

मैक्सिको की चुनौती है बड़ी

चिली के सामने इस महासमर मैक्सिको की चुनौती सबसे बड़ी है। बता दें कि ग्रुप एफ में चिली के साथ-साथ मैक्सिको की टीम भी है। मैक्सिको की टीम अब तक दो बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीत चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो