scriptफीफा U 17 वर्ल्ड कप: दिन-3, मैक्सिको, फ्रांस, जापान और इंग्लैंड के मुकाबलों पर रहेगी नजर | fifa u 17 world cup day 3 match preview | Patrika News

फीफा U 17 वर्ल्ड कप: दिन-3, मैक्सिको, फ्रांस, जापान और इंग्लैंड के मुकाबलों पर रहेगी नजर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2017 01:41:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फीफा अंडर 17 वर्ल्ड कप के तीसेर दिन मैक्सिको, फ्रांस, जापान और इंग्लैंड के मुकाबलों पर खास नजर रहेगी।

fifa

नई दिल्ली। फीफा अंडर 17 विश्व कप का आज तीसरा दिन है। जूनियर फुटबाल के इस महाकुंभ का कारंवा जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे फुटबाल के प्रति लोगों की दिवानगी भी बढ़ती जा रही है। क्रिकेट को धर्म का दर्जा देने वाला दर्शक समूह अब फुटबाल के प्रति भी आकर्षित हो रहा है। हालांकि अभी भी फुटबाल के प्रति दिवानगी का आलम जैसा युरोपीय देशों में होता है, वैसा देखने को नहीं मिल रहा है। लेकिन शुरुआती दिनों के नजरिये से देखें तो सफर का आगाज शानदार माना जा रहा है। विश्व कप के तीसरे दिन आज भी चार मैच खेले जाने है। जिसमें ग्रुप ई और ग्रुप एफ के दो-दो मैच खेले जाने है। आज के जिन मुकाबलों पर सबकी नजरें टिकी होगी, उनमें फ्रांस और मैक्सिको का मैच है।

चिली के सामने होगी इंग्लैंड की चुनौती
तीसरे दिन के पहले मैच में चिली के सामने इंग्लैंड की चुनौती होगी। यह मैच शाम पांच बजे से कोलकाता में खेला जाएगा। इस मुकाबले के आगाज के साथ ही कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम का नाम भी इतिहास में दर्ज हो जाएगा। बता दें साल्टलेक स्टेडियम को फीफा अंडर 17 विश्व कप के मुकाबलों के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है। इंग्लैंड और चिली दोनों की टीमें चौथी बार फीफा अंडर 17 विश्व कप में शामिल हो रही है। इस बार इंग्लैंड की टीम को हॉट फेवरेट टीम के तौर पर भी माना जा रहा है।

फ्रांस और न्यू कैलेडोनिया के बीच होगी भिड़त
फ्रांस और न्यू कैलेडोनिया के बीच यह मैच असम के गुवाहटी में खेला जाएगा। इस मुकाबले में फ्रांस की टीम को जीत का दावेदार बताया जा रहा है। फ्रांस की टीम इससे पहले पांच बार फीफा अंडर 17 विश्व कप खेल चुकी है। जबकि न्यू कैलेडोनिया का यह पहला प्रयास है। न्यू कैलेडोनिया के पास खोने के लिए तो कुछ भी नहीं है। लेकिन अपने अच्छे प्रदर्शन से कैलेडोनिया की टीम नाम कमा सकती है।

होंडुरास और जापान का आमना-सामना
होंडुरास की टीम पांच बार इसमें क्वालिफाई करने में कामयाब रही है। हालांकि अभी तक उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन क्वाटरफाइनल तक पहुंचना रहा है। दूसरी ओर जापान की टीम क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने का कारनामा दो बार कर चुकी है। जापान की टीम इससे पहले आठ बार फीफा अंडर 17 विश्व कप में क्वालिफाई भी कर चुकी है। दोनों टीमों के बीच यह मैच गुवाहटी में खेला जाएगा।

मैक्सिको के सामने इराक
मैक्सिको की टीम इस टूर्नामेंट में शामिल हो रही मजबूत टीमों में से एक मानी जाती है। मैक्सिको की टीम ने दो बार फीफा अंडर 17 विश्व कप की चैपिंयन भी रही है। फीफा के इस महासमर में शामिल होने वाली एक मात्र टीम मैक्सिको ही है, जिसने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को अपने घर पर जीता हो। दूसरी ओर इराक की टीम है। जो दूसरी बार इसमें शामिल हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो