फीफा U 17 वर्ल्ड कप: अमरीका और जर्मनी की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची

फीफा U 17 वर्ल्ड कप: अमरीका और जर्मनी की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची

| Publish: Oct, 17 2017 12:06:34 PM (IST) फ़ुटबॉल

फीफा अंडर 17 विश्व कप में नॉक आउट चरण के पहले दिन अमरीका और जर्मनी की टीम जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

नई दिल्ली। फीफा अंडर 17 विश्व कप के नॉक आउट चरण में सोमवार को अमरीका और जर्मनी की टीम ने जीत हासिल कर क्वार्टरफाइनल का टिकट कटाया। नई दिल्ली के जवाहर लाल नहेरु स्टेडियम में हुए पहले मुकाबले में कोलंबिया को हरा कर जर्मनी की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंची। जबकि दूसरे मैच में अमरीका की टीम ने पराग्वे को हराया। नॉक राउंड चरण के पहले दिन के हीरो अमरीका के टिम वीह रहे। वीह ने शानदार हैट्रिक लगाई।

जर्मनी ने कोलंबिया को हराया
कप्तान जान फीएट आर्प के दो गोलों की मदद से जर्मनी ने सोमवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में कोलम्बिया को 4-0 से हरा दिया। सातवें और 65वें मिनट में गोल करने वाले कप्तान के अलावा यान बिसेक ने 39वें और जान येहबोआ ने 49वें मिनट में गोल किए। अब जर्मनी का सामना ब्राजील और होंडूरास के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। ब्राजीली टीम तीन बार की चैम्पियन है लेकिन उसने 2003 के बाद एक बार भी खिताब नहीं जीता है।

वीह की हैट्रिक, क्वार्टर फाइनल में अमरीका

टिम वीह की हैट्रिक की बदौलत अमरीका ने सोमवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पराग्वे को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मैच में अमरीका के लिए वीह के अलावा, फारवर्ड जोश सार्जेंट और मिडफील्डर एंड्रयू कार्लटन ने भी गोल किया।

पराग्वे को दी मात

अमरीका ने शुरुआत से इस मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा था। 19वें मिनट में वीह ने पहला गोल दागकर टीम का खाता खोला। इसके बाद, वीह ने 53वें मिनट में दूसरा गोल दागकर टीम को बढ़त दी। 63वें मिनट में एंड्रयू ने अमेरिका के लिए तीसरा गोल किया। इसके बाद सार्जेंट ने 74वें मिनट में गोल कर अमरीका की बढ़त को मजबूत कर दिया। इसके तीन मिनट बाद ही वीह ने अपने गोल की हैट्रिक पूरी की और अमरीका को 5-0 से जीत दिलाई। अमरीका का मुकाबला अब क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड और जापान के बीच खेले जाने वाले प्री-क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned