scriptफीफा U 17 वर्ल्ड कप: ग्रुप राउंड का सफर समाप्त, कल से होगा नॉक आउट मुकाबला | fifa under 17 world cup group round stage ended | Patrika News

फीफा U 17 वर्ल्ड कप: ग्रुप राउंड का सफर समाप्त, कल से होगा नॉक आउट मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2017 03:41:21 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फीफा अंडर 17 विश्व कप में ग्रुप राउंड का सफर समाप्त हो गया है।

fifa

नई दिल्ली। फीफा अंडर 17 वर्ल्ड कप का कारवां ग्रुप राउंड को पार कर चुका है। सोमवार से अब इसका नॉकआउट दौर शुरू होगा। मतलब यह कि सोमवार के होने वाले प्रत्येक मैच में जीत हासिल करना सभी टीमों के लिए जरुरी हो जाएगा। ग्रुप राउंड में अपने दमदार खेल की बदौलत जिन टीमों ने नॉक आउट स्टेज के लिए क्वालिफाई किया है। अब उनकी असली परीक्षा नॉक आउट दौर में होगी। आपको बता दें कि आज के दिन को टूनार्मेंट में फ्री डे रखा गया था। नॉक आउट दौर की कठिन चुनौती के लिए आज टीमें आराम और अभ्यास कर रही है।

अंतिम दिन दो जीत दो ड्रा

शनिवार को ग्रुप राउंड का आखिरी दिन था। अंतिम दिन चार मुकाबले खेले गए। जिनमें दो टीमों को जीत नसीब हुई, जबकि दो मुकाबले ड्रा रहे। शनिवार को खेले गए मुकाबलों में फ्रांस और इंग्लैंड ने जीत हासिल की। जबकि गुवाहटी में खेला गया मैक्सिको और चिली का हाई वोल्टेज मुकाबला बिना किसी गोल के ड्रा रहा। दिन के एक और मैच में जापान और न्यू कैलेडोनिया के बीच कोलकाता में रोमांचक मुकाबला खेला गया। यह मैच एक एक गोल की बराबरी पर छूटा।

नौ दिन 24 टीम और 36 मुकाबला

ग्रुप राउंड के मैच 9 दिनों चले खेले गए। कुल 24 टीमों के बीच 36 मुकाबले हुए। इन 36 मुकाबलों के बाद गोल करने के मामले में सबसे टॉप पर अभी फ्रांस की टीम चल रही है। फ्रांस ने अपने तीन मुकाबलों में टोटल गोल किए। इस सूची में इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर है। इंग्लैंड ने 11 गोल किए है। ईरान और पराग्वे की टीम 10 गोलों के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर है। जबकि जापान की टीम 8 गोलों के साथ पांचवें नंबर पर है।

बेस्ट अटैकिंग
बेस्ट अटैकिंग के मामले में माली की टीम टॉप पर है। माली ने गोल करने के 85 प्रयास किए है।

ये हैं अव्वल खिलाड़ी
05 गोल करके फ्रांस के एमीने गुइरी टॉप पर चल रहे है।
जबकि ब्राजील के गोलकीपर गेब्रियल ब्राज़ो बचाव करने के मामले में टॉप पर है। ब्राजो ने अबतक टोटल 13 गोल बचाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो