scriptफीफा U-17 वर्ल्ड कप के अपने ग्रुप में कहां ठहरती है टीम इंडिया | fifa under 17 world cup india in group A with Ghana USA and colambia | Patrika News

फीफा U-17 वर्ल्ड कप के अपने ग्रुप में कहां ठहरती है टीम इंडिया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2017 05:41:53 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय फुटबाल टीम पहली बार फीफा के किसी इवेंट में हिस्सा ले रही है। आईए जानते है टीम की चुनौतियों के बारे में…

indian team

नई दिल्ली। भारत में फुटबाल का सबसे बड़ा आयोजन होने जा रहा है। भारत न केवल पहली बार फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहा है बल्कि पहली बार फीफा के विश्व कप में भाग भी ले रहा है। 6 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक चलने वाले इस मैराथन आयोजन में दुनिया की 24 टीमों के बीच नंबर वन के लिए मुकाबला होगा। भारत को इस टूर्नामेंट में ग्रुप ए में रखा गया है। जिसमें वह अमरीका, घाना और कोलबिंया के साथ ग्रुप स्तर का मैच खेलेगा। इवेंट की शुरूआत से पहले आईए नजर डालते है भारतीय टीम को मिलने वाली चुनौतियों पर…

 

indian team

ग्रुप ए में भारतीय टीम
बतौर मेजबान होने के नाते टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिला है। भारत के अलावे बाद की सभी टीमें क्वालिफाइग राउंड की बाधा को पार करने के बाद पहुंची है। बताते चलें कि 57 साल बाद फीफा के किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही है इंडियन फुटबाल टीम।

 

ghana team

घाना की चुनौती है सबसे बड़ी
ग्रुप ए में भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती घाना की है। पश्चिम अफ्रीकी देश घाना इससे पहले दो बार इस टूर्नामेंट की विजेता रही है। घाना की टीम इटली में हुए विश्व कप 1991 और इक्वाडोर में हुए 1995 वर्ल्ड कप की विजेता रही है। इसके साथ ही घाना 1993 और 1997 के विश्व कप की उपविजेता भी रही है।

 

usa team

अमरीकी चुनौती भी है दमदार
ग्रुप ए में घाना और भारत के साथ-साथ अमरीका की टीम भी शामिल है। इसके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए इसे कमदर आंकने की भुल नहीं की जा सकती। अमरीका लगभग हर बार इस टूर्नामेंट में भाग लेता रहा है। इस बार वह 16 वीं बार फीफा वर्ल्ड कप में भाग ले रहा है। अमरीका की सर्वश्रेष्ठ स्थिति 1999 के विश्व कप में रहा था। तब अमरीकी टीम चौथें स्थान पर थी।

 

colambia

कोलंबिया भी है ग्रुप ए में
कोलंबिया की टीम इस बार छठी बार फीफा अंडर 17 वर्ल्ड कप में भाग ले रही है। कोलंबिया की टीम की सबसे खास बात यह है कि साल 2009 में भाग लेने के बाद से हर बार टीम इसमें प्रवेश कर रही है। इस टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2009 के विश्व कप में आया था। तब टीम तीसरे स्थान पर आई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो