scriptफीफा U-17 वर्ल्ड कप दिन-8: ईरान, जर्मनी, ब्राजील और स्पेन की जीत | fifa under 17 world cup iran germany brazil and spain won 8th day | Patrika News

फीफा U-17 वर्ल्ड कप दिन-8: ईरान, जर्मनी, ब्राजील और स्पेन की जीत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2017 11:38:18 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फीफा विश्व कप के आठवें दिन ईरान, ब्राजील, स्पेन और जर्मनी की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही।

fifa

नई दिल्ली। फीफा अंडर-17 विश्व कप के आठवें दिन शुक्रवार को ईरान, जर्मनी, ब्राजील और स्पेन ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए नॉकआउट दौर में जगह बना ली है। आठवें दिन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के मैच कोच्चि और गोवा में खेले गए। ईरान की टीम ने कोस्टारिका को जबकि जर्मनी ने गिनी को मात देने में कामयाबी हासिल की। वहीं ब्राजील की टीम ने नाइजर को स्पेन की टीम ने दक्षिण कोरिया को मात दी।

एकतरफा मैच में ईरान को मिली जीत
ईरान ने फार्तोदा (गोवा) के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में ग्रुप-सी के मैच में कोस्टा रिका को 3-0 से मात दी। मोहम्मद धोबेइशावी ने 25वें मिनट में मिली पेनाल्टी को गोल में बदलते हुए अपनी टीम का खाता खोला। चार मिनट बाद ताहा शारिआती ने ईरान के लिए दूसरा गोल दागा। मोहम्मद सरदारी ने 89वें मिनट में ईरान के लिए तीसरा गोल किया। ईरान ने ग्रुप दौर का अंत अपने सभी मैचों में जीत के साथ किया है। उसने तीन मैचों में नौ अंकों के साथ ग्रुप में पहला स्थान हासिल करते हुए नॉकआउट दौर में प्रवेश किया।

गिनी और जर्मनी में हुआ रोमांचक मुकाबला

वहीं कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के दूसरे मैच में जर्मनी ने गिनी को 3-1 से मात देते हुए नॉक आउट दौर में जगह बनाई। जर्मनी के लिए जेन फिएटे अर्प ने आठवें मिनट में गोल कर उसे बढ़त दिला दी। गिनी ने इब्राहिम सोउमाह द्वारा 26वें मिनट में किए गए गोल के दम पर बराबरी कर ली, लेकिन निकोलस कुएह ने 62वें मिनट में गोल कर जर्मनी को एक बार फिर बढ़त दिला दी। जर्मनी के लिए तीसरा गोल इंजुरी समय के दूसरे मिनट में साहवेर्डी ने किया। जर्मनी छह अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही।

नाइजर की एक और हार
फार्तोदा में खेले गए दूसरे मैच में ग्रुप-डी के मुकाबले में ब्राजील ने नाइजर को 2-0 से मात दी। ब्राजील ने शुरू से ही नाइजर पर दबाव बनाए रखा और चौथे मिनट में लिंकन द्वारा किए गए गोल के दम पर 1-0 की बढ़त ले ली। 34वें मिनट में ब्रेनेर ने ब्राजील के लिए दूसरा गोल दागा। ब्राजील हालांकि पहले हाफ का अंत 2-0 से करने के बाद दूसरे हाफ में एक भी गोल नहीं कर पाई। ब्राजील ने इस जीत के साथ ग्रुप में पहले स्थान के साथ नॉक आउट दौर में प्रवेश किया है।

स्पेन ने दक्षिण कोरिया को दी मात
वहीं कोच्चि में खेले गए दूसरे ग्रुप-डी के मैच में स्पेन ने दक्षिण कोरिया को 2-0 से मात दी। स्पेन के लिए चौथे मिनट में मोहम्मद मोउखलिस ने गोल दगाते हुए उसे बढ़त दिला दी। इसके बाद पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हो सका। दूसरे हाफ में कोरिया की कोशिशें बराबरी की थीं, लेकिन स्पेन जैसी मजबूत टीम के सामने वह कुछ नहीं कर पाई। 71वें मिनट में सीजर गेलाबर्ट ने स्पेन के लिए दूसरा गोल किया। स्पेन ने ग्रुप दौर का अंत छह अंकों के साथ करते हुए अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो