फीफा U 17 वर्ल्ड कप: 6 दिन, 24 मुकाबले, ये है प्वाइंट टेबल का हाल

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Oct, 12 2017 06:03:14 (IST)

Football
फीफा U 17 वर्ल्ड कप: 6 दिन, 24 मुकाबले, ये है प्वाइंट टेबल का हाल

फीफा विश्व कप में 6 दिनों के मुकाबलों के बाद प्वाइंट टेबल का हाल कुछ ऐसा है।

नई दिल्ली। फीफा अंडर 17 वर्ल्ड कप का खुमार अपने चरम पर है। देश के छह शहरों में हो रहे मैचों को देखने के लिए दर्शक बड़ी संख्या में जुट रहे है। साथ ही दुनिया की 24 टीमों के बीच अगले चरण में जाने की दिलचस्प दौड़ भी लगी हुई है। हर बीतते दिन के साथ टूर्नामेंट में टीमों का सफर साफ होता जा रहा है। जूनियर फुटबाल के महासंग्राम में दो दिनों के आठ मुकाबलों के बाद प्वाइंट टेबल में टीमों का हाल कुछ ऐसा है।

ग्रुप ए में अमरीका टॉप पर
ग्रुप ए में अमरीका की टीम टॉप पर है। अमरीका ने अब तक दो मैच खेला है। पहले मैच में अमरीका ने भारत को 3-0 के अंतर के हराया था। जबकि दूसरे मैच में घाना को 1-0 से मात दिया था। दो मैचौं से 6 अंक लेकर अमरीका टॉप पर है। दूसरे स्थान पर कोलंबिया की टीम है। कोलंबिया ने अबतक दो मैच खेला है। जिसमें एक में जीत जबकि दूसरे में हार नसीब हुई है। तीसरे नंबर पर घाना की टीम है। घाना भी दो मैचों से तीन अंक के साथ नंबर तीन पर बनी है। भारत चौथे नंबर पर है।

ग्रुप बी में पराग्वे की टीम टॉप पर
ग्रुप बी में पराग्वे की टीम टॉप पर चल रही है। पराग्वे ने दो मैच खेला है। पहले मैच में पराग्वे की टीम ने माली की मात दी थी। जबकि दूसरे मैच में पराग्वे न्यूजीलैंड को 4-2 से मात देने में कामयाबी हासिल की थी। दूसरे स्थान पर माली की टीम है। माली दो मैचों में एक में जीत और एक में हार चुकी है। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है। न्यूजीलैंड एक मैच को ड्रा कराने में सफल रही है। जबकि एक मुकाबले में उसे हार झेलनी पड़ी थी।
चौथे स्थान पर तुर्की की टीम है।

ग्रुप सी में ईरान की टीम शीर्ष पर
ग्रुप सी में ईरान की टीम शीर्ष पर बनी हुई है। उसके पास छह अंक है। ईरान ने अपने पहले मुकाबले में गिनी को 3-1 के अंतर से पटखनी देने में कामयाबी हासिल की थी। जबकि दूसरे मैच में जर्मनी को 4-0 के बड़े अंतर से हराया था। ग्रुप में जर्मनी की टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई है। जबकि कोस्टारिका की टीम तीसरे स्थान पर कायम है। गिनी की टीम इस ग्रुप में चौथे स्थान पर है। कोस्टारिका और गिनी की टीम के पास एक-एक अंक है।


ग्रुप डी में टॉप पर है ब्राजील
ग्रुप डी में ब्राजील की टीम टॉप पर है। ब्राजील की टीम ने पहले मैच में स्पेन को 2-1 के अंतर से मात दी थी। जबकि दूसरे मैच में कोरिया डीपीआर को हराया था। दूसरे स्थान पर स्पेन की टीम है। स्पेन के पास तीन अंक है। तीसरे स्थान पर नाइजर की टीम है। नाइजर की टीम के पास भी तीन अंक है। कोरिया डीपीआर को अभी अपने अंकों का खाता खोलना बाकी है।

ये तो रही ग्रुपों की स्थिति। अब बात करते है टॉप स्कोरर प्लेयर और सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के बारे में।

टॉप गोल
गोल करने के मामले में फ्रांस की टीम टॉप है। फ्रांस ने 9 गोल करने का कारनामा किया था।

बेस्ड अटैकिंग
बेस्ड अटैकिंग के मामले पर गिनी की टीम शीर्ष पर है। गिनी की टीम ने गोल करने के 58 प्रयास किए है।

टॉप स्कोरर प्लेयर
फ्रांस के अमीन गौरी टॉप स्कोरर प्लेयर है। गौरी ने अबतक 4 गोल करने में कामयाबी हासिल की है।

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर जस्टिन ग्राक्स
अमरीका के गोलकीपर जस्टिन ग्राक्स अबतक खेले गए मुकाबलों में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर बन कर उभरे है। ग्राक्स ने चार गोल का सुरक्षित बचाव किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned