scriptFIFA WC: ब्राजील की टीम का ऐलान, चोटिल नेमार भी दल में शामिल | FIFA WC 2018: Brazils squad announced Neymar is also in team | Patrika News

FIFA WC: ब्राजील की टीम का ऐलान, चोटिल नेमार भी दल में शामिल

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2018 06:30:34 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इसी साल रूस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए ब्राजील की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में नेमार को भी जगह दी गई है।

fifa

नई दिल्ली। इसी साल रूस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के आज ब्राजील की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में स्टार फुटबॉलर नेमार को भी शामिल किया गया है। नेमार चोट के कारण पिछले काफी दिनों से फुटबॉल से दूर थें। लेकिन इसके बाद भी उनकी काबिलियत पर भरोसा करते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में स्थान दिया है। जबकि चोटिल कप्तान दानी एल्वेस की जगह डैनिलो को टीम में लिया गया है। रूस में होने वाले फुटबाल विश्वकप के लिये ब्राजीली टीम में डैनिलो के अलावा फेगनर भी टीम में हैं।

नेमार के जल्द फिट होने की उम्मीद-
इसके अलावा शैतर डोंस्टेक के मिडफील्डर फ्रेड और विंगर टाइसन भी टीम में सरप्राइज चेहरे के रूप में शामिल हैं। हालांकि सबसे अधिक चर्चा नेमार को लेकर है जो पिछले मार्च से पैर में चोट से जूझ रहे हैं। ब्राजीली फुटबाल परिसंघ के डाक्टरों का मानना है कि वह अगले सप्ताह तक ट्रेसोपोलिस में ट्रेनिंग के लिये फिट हो जाएंगे। जहां टीम विश्वकप का अभ्यास करेगी और फिर तीन जून को लीवरपूल में क्रोएशिया के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। ब्राजीली डाक्टर रोड्रिगो लासमर ने रियो डी जेनेरो में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने नेमार की जांच की है और परिणाम सकारात्मक हैं।

क्रोएशिया से दोस्ताना मैच में खेलेगी नेमार-

लासमर ने आगे कहा कि नेमार अब फिट होने के बिल्कुल करीब हैं और अपनी ट्रेनिंग भी जल्द शुरू कर देंगे और दोस्ताना मैच भी खेलेंगे। इस बीच टीम के कोच टीटे ने भी कहा कि नेमार दुनिया के तीन शीर्ष खिलाड़यिों में से एक हैं लेकिन फिर भी टीम उनपर निर्भर नहीं है और टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी शामिल हैं।

कोच टीटे ने ये कहा-

कोच टीटे ने आगे कहा कि हमारी टीम नेमार पर अकेले निर्भर नहीं है लेकिन हम उनके साथ ज्यादा मजबूत होंगे। वह अच्छा खेलें इसके लिये बाकी टीम को भी अच्छा करना होगा। टीटे ने विश्वकप क्वालिफायर में ब्राजीली टीम में शामिल एलिसन, मिरांडा, मार्किन्हो और मार्सेलो, कैसेमिरो, पोलिन्हो, रेनाटो अगस्तो और फिलीप कोटिन्हो, नेमार और गैब्रिएल जीसस को 23 सदस्यीय टीम में जगह दी है।

एल्वेस की जगह पर डैनिलो-

डिफेंडर और दो बार विश्वकप टीम का हिस्सा रहे एल्वेस को गत सप्ताह एसीएल में फ्रेंच कप फाइनल खेलते हुये चोट लग गयी थी और उनकी जगह 23 सदस्यीय ब्राजीली विश्वकप टीम में मैन्चेस्टर सिटी के डैनिलो और कोरिन्थियास के फेगनर को शामिल किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो