scriptFIFA WC 2018: शानदार लय में है क्रोएशिया, महत्वपूर्ण मुकाबला जीत अंतिम-8 में बनाना चाहेगी जगह | Patrika News

FIFA WC 2018: शानदार लय में है क्रोएशिया, महत्वपूर्ण मुकाबला जीत अंतिम-8 में बनाना चाहेगी जगह

Published: Jul 01, 2018 03:20:42 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

FIFA WC 2018, CROATIA VS DENMARK, फीफा विश्व कप के नॉक आउट दौर के अपने पहले मैच में क्रोएशिया आज निझनी नोवोगोरोड एरिना में डेनमार्क के खिलाफ उतरेगी।

FIFA

FIFA WC 2018: शानदार लय में है क्रोएशिया, महत्वपूर्ण मुकाबला जीत अंतिम-8 में बनाना चाहेगी जगह

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के नॉक आउट दौर के अपने पहले मैच में क्रोएशिया आज निझनी नोवोगोरोड एरिना में डेनमार्क के खिलाफ उतरेगी। 1998 के बाद से क्रोएशिया ग्रुप दौर से आगे नहीं जा सका था। 20 साल बाद एक बार फिर यह टीम नॉक आउट दौर में पहुंची है। क्रोएशिया अभी तक सभी मैचों में ठोस रणनीति के साथ उतरी है। अच्छी बात यह रही है कि उसकी रणनीतियां सफल भी रही हैं और उसके खिलाड़ी उन्हें लागू करने में भी सफल रहे हैं।

क्रोएशिया का पलड़ा है भारी
इस मैच में क्रोएशिया का पलड़ा ही भारी माना जा रहा है। डेनमार्क ग्रुप दौर में सिर्फ एक मैच जीतने में सफल रही थी। उसने पेरू को 1-0 से हराया था जबकि आस्ट्रेलिया के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था। ग्रुप दौर के अपने आखिरी मैच में उसने फ्रांस जैसी टीम को गोलरहित बराबरी पर रोका था। इस मैच से उसके मनोबल में इजाफा हुआ होगा और वह आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी।

जीतने के लिए डेनमार्क को करनी होगी मसक्कत
डेनमार्क की आक्रमणपंक्ति अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। यह उसके लिए चिंता का सबब जरूर है क्योंकि अब टूर्नामेंट उस मुकाम पर है जहां गोल करने में विफलता बाहर भेज सकती है। उसका डिफेंस अच्छा रहा है, लेकिन क्रोएशिया के खिलाफ क्या टीम उसी तरह अपने घेरे का बचाव कर पाएगी जिस तरह से करती आई है यह देखने वाली बात होगी। 1998 में फ्रांस में खेले गए विश्व कप में डेनमार्क ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। वह कोशिश करेगी की उसी सफलता को दोहरा पाए।

टीमें :

डेनमार्क :

गोलकीपर- कैस्पर श्माइकल, जोनास लोस्सल, फेडेरिक रोनबो

डिफेंडर- सिमोन काएर, आंद्रेस क्रिस्टेनसन, माथियास जोर्गेनसन, जानिक वेस्टरगार्ड, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेंस स्ट्रेगर लार्सेन, जोनास नु़डसेन

मिडफील्डर : विलियम क्विस्ट, थोमस डेलाने, लुकास लेरागर, लासे शोने, क्रिस्टियन एरिकसन, मिशेल क्रोन-डेली
स्ट्राइकर : पियोने सिस्टो, मार्टिन ब्राथवैट, आंद्रेस कोर्निलियुस, विक्टर फिश्चेर, युसुफ पोल्सन, निकोलाई जोर्गेनसन, कास्पर डोलबर्ग।

क्रोएशिया :

गोलकीपर: डेनिजेल सुबासिक, लोवरो कालिनीक और डोमिनीक लिवाकोविक।

डिफेंडर: वेद्रन कोलुर्का, डोमागोज विदा, इवान स्ट्रिनीक, डेजान लोवरेन, सिमे वसाल्जको, जोसिप पीवारिक, टिन जेडवेज, डुजे सालेटा कार।
मिडफील्डर: लुका मोड्रिक, मटिओ कोवाचिक, इवान रेकिटिक, मिलान बाडेल्ज, मासेर्लो ब्राजोविक और फिलिप ब्राडेरिक।

फारवडर्: मारियो मांजुकिक, इवान पेरीसिक, निकोला कालिनीक, एंद्रेज करामारिक, मार्को पीजासा और एंटे रेबिक।

ट्रेंडिंग वीडियो