scriptनेमार ने रोनाल्डो या मेसी को नहीं बल्कि खुद को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, जाने वजह | Patrika News

नेमार ने रोनाल्डो या मेसी को नहीं बल्कि खुद को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, जाने वजह

Published: Jun 16, 2018 02:59:57 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

फीफा विश्व कप में ब्राजील का पहला मैच स्विट्ज़रलैंड के खिलाफ 17 जून को होना है।

NEYMAR WITH RONALDO AND MESSI

नेमार ने रोनाल्डो या मेसी को नहीं बल्कि खुद को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, जाने वजह

नई दिल्ली। ब्राजीलियाई स्ट्राइकर नेमार ने कहा है कि वह दुनिया के बेहतरीन फुटबाल खिलाड़ी हैं क्योंकि अर्जेटीना के लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टीयानो रोनाल्डो इस ग्रह के हैं ही नहीं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक यूट्यूब चैनल पर जारी एक वीडियो में नेमार ने कहा, “मेसी और रोनाल्डो इस ग्रह के हैं ही नहीं, वे किसी अन्य ग्रह से हैं। मैं इस ग्रह से हूं और इसलिए मैं दुनिया का सबसे अच्छा फुटबाल खिलाड़ी हूं।”


छठी बार ब्राजील को खिताब दिलाना चाहते हैं नेमार
नेमार ने कहा कि मजाक अपनी जगह है लेकिन वह अपने खेल और रूस में जारी विश्व कप में अपनी टीम के अभियान को लेकर संजीदा हैं और वह चाहते हैं कि ब्राजील रूस में छठी बार विश्व कप खिताब अपने नाम करे। चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी करते हुए विश्व कप में टीम की कमान सम्भाल रहे नेमार ने अब वह पहले से काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।


2014 की हार को भूलना चाहते हैं नेमार
2014 में ब्राजील में आयोजित विश्व कप के सेमीफाइनल में ब्राजील को जर्मनी के हाथों 1-7 से हार मिली थी। मेसी उस मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके थे लेकिन इस बार उनका कहना है कि वह पूरी तरह परिपक्व होकर मैदान में उतरने को तैयार हैं। ब्राजील को रविवार को अपने पहले ग्रुप मैच में स्विट्जरलैंड से भिड़ना है। इसके बाद 22 अप्रैल को उसका सामना कोस्टा रिका और फिर 27 जून को अंतिम ग्रुप मैच में सर्बिया से होना है।

 

पहले मैच में छठी रैंक की टीम से भिड़ेगी ब्राजील
फीफा विश्व कप में ब्राजील का पहला मैच स्विट्ज़रलैंड के खिलाफ 17 जून को होना है। उनके ग्रुप में दो और टीमें कोस्टा रिका और सर्बिआ की टीम हैं। ब्राजील की फीफा रैंकिंग 2 है और स्विट्ज़रलैंड 6 नंबर की टीम है। कोस्टा रिका की रैंक 23 है और सर्बिआ की रैंक 34 है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो