script

FIFA 2022 : कतर ने दक्षिण अफ्रीका के इस रिकॉर्ड की बराबरी की, नीदरलैंड-इक्वाडोर मैच ड्रॉ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2022 07:57:07 am

Submitted by:

lokesh verma

FIFA World Cup 2022 : सेनेगल ने शुक्रवार को खेले गए एकतरफा मुकाबले में मेजबान कतर पर 3-1 से हराकर बाहर कर दिया। इस हार के साथ ही कतर ने दक्षिण अफ्रीका के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब मेजबान कतर भी पहले ही राउंड हारकर बाहर होने वाला दूसरा देश बना गया है। दक्षिण अफ्रीका भी अपनी मेजबानी में 2010 के विश्व कप में पहले ही राउंड में बाहर हो गया था। उद्घाटन मुकाबले के बाद यह कतर की लगातार दूसरी हार है।

fifa-world-cup-2022-6th-day-match-result-update-qatar-vs-senegal-netherlands-vs-ecuador.jpg

कतर ने दक्षिण अफ्रीका के इस रिकॉर्ड की बराबरी की, नीदरलैंड-इक्वाडोर मैच ड्रॉ।

fifa world cup 2022 : सेनेगल ने शुक्रवार को खेले गए फीफा विश्व कप के ग्रुप-ए के मुकाबले में मेजबान कतर पर 3-1 से हराकर बाहर कर दिया, जबकि क्वालीफिकेशन के लिए अंतिम 16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। इसके साथ ही कतर ने दक्षिण अफ्रीका के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब मेजबान कतर भी पहले ही राउंड हारकर बाहर होने वाला दूसरा देश बना गया है। दक्षिण अफ्रीका भी अपनी मेजबानी में 2010 के विश्व कप में पहले ही राउंड में बाहर हो गया था। उद्घाटन मुकाबले के बाद यह कतर की लगातार दूसरी हार है। फीफा वर्ल्ड कप के छठे दिन नीदरलैंड्स और इक्वाडोर के बीच भी पहले राउंड का मुकाबला खेला गया, जो 1-1 से ड्राॅ पर खत्म हुआ। मैच में पहला गोल नीदरलैंड के कोडी गाकपो ने छठे मिनट में किया था, लेकिन इक्वाडोर के एंनर वेलेंसिया ने 49वें मिनट में गोल करते हुए मैच बराबर कर दिया। इसके बाद कोई तीसरा गोल नहीं कर सका और मुकाबला ड्रॉ हो गया।
सेनेगल के बौलाय दीया ने पहले हाफ की सीटी से चार मिनट पहले एक गोल के साथ स्कोर सूची में अपना नाम दर्ज कराया। उन्होंने तीन मिनट बाद ही एक और गोल दागकर टीम के स्कोर 2-0 से आगे कर दिया। इसके बा दूसरे हाफ में कतर ने 77वें मिनट में स्थानापन्न मोहम्मद मुंतरी के माध्यम से एक गोल किया। सेनेगल ने अपना तीसरा गोल स्थानापन्न शेख डिएंग के माध्यम से सात मिनट बाद किया और अंतिम सीटी तक कतर को मैच से दूर कर दिया।

सेनेगल की अच्छी शुरुआत

सेनेगल ने अच्छी शुरुआत की, गेंद को अपने पास ज्यादा देर तक नियंत्रण किया। दूसरी ओर मेजबानों ने अंतराल को मजबूत किया और अफ्रीका कप ऑफ नेशंस चैंपियन के पेनल्टी क्षेत्र में घुसने का प्रयास किया। मेजबानों ने 78वें मिनट में मोहम्मद मुंतारी की मदद से एकमात्र गोल करने में सफल रहे। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए दो प्रयासों को छोड़कर ज्यादा खतरा पैदा नहीं किया, जिन्होंने कभी भी कीपर एडौर्ड मेंडी को परीक्षण के लिए नहीं रखा।

यह भी पढ़े – भाइयों की अजब जोड़ी, बड़ा घाना से तो छोटा खेल रहा स्पेन से

ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराया

फीफा वर्ल्ड कप में छठे दिन वेल्स और ईरान के बीच मैच काफी रोमांचक रहा। ईरान ने आखिरी मौके पर गोल दागते हुए शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ईरान की अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। इस मैच में ईरान ने 2-0 से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़े – क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 8वें फीफा गोल पर वायने रूनी ने खड़े किए सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो