scriptFIFA 2022 : रोनाल्डो को बड़ा झटका, फैन का फोन तोड़ने पर दो मैच के लिए बैन | Patrika News

FIFA 2022 : रोनाल्डो को बड़ा झटका, फैन का फोन तोड़ने पर दो मैच के लिए बैन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2022 12:37:28 pm

Submitted by:

lokesh verma

Cristiano Ronaldo Ban : फीफा वर्ल्ड कप के बीच दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बड़ा झटका लगा है। फुटबॉल एसोसिएशन ने एक फैन का फोन तोड़ने के आरोप में रोनाल्डो को दो मैच के लिए बैन कर दिया है। इसके साथ ही उन पर इस दुर्व्यवहार के लिए 50,000 पाउंड का जुर्माना भी लगाया है। रोनाल्डो ने इसी साल एवर्टन में एक फैन के हाथ से उसका मोबाइल फोन छीनकर उसे तोड़ दिया था।

fifa-world-cup-2022-cristiano-ronaldo-fined-suspended-for-two-games-for-incident-with-fan-at-goodison-park.jpg

रोनाल्डो को बड़ा झटका, फैन का फोन तोड़ने पर दो मैच के लिए बैन।

Cristiano Ronaldo Ban : फीफा वर्ल्ड कप के बीच दिग्गज फुटबॉलर और मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाड़ी रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो का तगड़ा झटका लगा है। फुटबॉल एसोसिएशन ने एक फैन का फोन तोड़ने पर रोनाल्डो को दो मैच के लिए बैन कर दिया है। इसके साथ ही उन पर इस दुर्व्यवहार के लिए 50,000 पाउंड (करीब 49.43 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि रोनाल्डो ने इसी साल एवर्टन में एक फैन के हाथ से उसका मोबाइल फोन छीनकर उसे तोड़ दिया था। बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल ही में मैनचेस्टर यूनाइटेड से अपना अनुबंध खत्म कर लिया था। क्लब की तरफ से जानकारी देते हुए मंगलवार को ही बताया गया था कि दोनों पक्षों की सहमति के बाद अनुबंध को वक्त से पहले समाप्त किया गया है।
दरअसल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम 9 अप्रैल 2022 को एवर्टन के खिलाफ खेला गया मुकाबला गुडिसन पार्क में 1-0 से हार गई थी। जब रोनाल्डो ग्राउंड से बाहर आ रहे थे तब एक फैन उनका वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर रहा था। टीम की हार से निराश रोनाल्डो उस फैन पर बिफर पड़े और उसके हाथ से उसका मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। इस मामले में रोनाल्डो पर एफए ने अनुचित आचरण का आरोप लगाया। एक स्वतंत्र पैनल ने जांच के बाद रोनाल्डो को दो मैच के लिए निलंबित कर दिया इसके साथ ही जुर्माना भी लगा दिया।

आज घाना से खेलेगी रोनाल्डो की टीम

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बाद में स्वीकार किया कि उनका आचरण ठीक नहीं था। यहां यह बताना जरूरी है कि दो मैच के लिए लगाया गया यह प्रतिबंध फीफा वर्ल्ड कप में लागू नहीं होगा। जब भी वह किसी क्लब में शामिल होंगे तो सजा को ट्रांसफर किया जाएगा। चाहे वह किसी भी देश में क्यों न हों। बता दें कि आज यानी 24 नवंबर को रोनाल्डो की पुर्तगाली टीम फीफा विश्व कप 2022 के तहत घाना के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी।

यह भी पढ़े – फीफा विश्व कप में दूसरा बड़ा उलटफेर, जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराया

सोशल मीडिया पर मांगी माफी

बता दें कि इस घटना के बाद रोनाल्डो ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए कहा था कि मुश्किल पलों में भावनाओं से निपटना आसान नहीं होता। हालांकि हमें हमेशा सम्मानजनक और धैर्यवान रहना होगा। इसके साथ ही युवाओं के लिए ऐसे उदाहरण स्थापित करने होंगे, जो इस खेल को पसंद करते हैं। मैं इस आचरण के लिए माफी मांगना चाहता हूं। इसके साथ ही मैं इस फैन को ओल्ड ट्रैफर्ड में एक मैच देखने के लिए आमंत्रित करता हूं।

यह भी पढ़े – प्रवासी श्रमिक, शराब से लेकर एलजीबीटी… कतर फीफा वर्ल्ड कप में क्यों गहरा रहे विवाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो